भाजपा में सबसे आगे हैं वागीश पाठक, नीरज ने पेश की दावेदारी

भाजपा में सबसे आगे हैं वागीश पाठक, नीरज ने पेश की दावेदारी

बदायूं लोकसभा क्षेत्र से टिकट पाने के लिए भारतीय जनता पार्टी में लंबी कतार है। संगठन के अंदर लोग अपनी ताकत लगाने लगे हैं लेकिन, पूर्व प्रत्याशी वागीश पाठक ही अब तक सबसे मजबूत दावेदार बताये जा रहे हैं। शाहजहाँपुर जिले के नीरज मौर्य भी संगठन के अंदर सक्रिय हो गये हैं और वे भी बदायूं से टिकट की दावेदारी कर रहे हैं।

बदायूं लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी में टिकट पाने वालों की लंबी कतार है। पूर्व जिला पंचायत सदस्य पूनम यादव, पूर्व एमएलसी जितेन्द्र यादव, पूर्व राज्यमंत्री भगवान सिंह शाक्य के अलावा कार्यकर्ता सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता और जिलाध्यक्ष हरीश कुमार शाक्य के पक्ष में भी नजर आ रहे हैं लेकिन, उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि अभी तक हाईकमान वागीश पाठक के ही साथ है। वागीश पाठक पिछला चुनाव लड़े थे। पिछला चुनाव सपा सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसके बावजूद वे दमदारी से मैदान में जुटे रहे, इसीलिए हाईकमान पुनः उन्हें ही चुनाव लड़ाने के पक्ष में है। हालाँकि अभी तक इस तरह की कोई पुष्टि करने को तैयार नहीं है।

उधर शाहजहाँपुर जिले के विधान सभा क्षेत्र जलालाबाद से विधायक रह चुके नीरज मौर्य भी बदायूं लोकसभा क्षेत्र से टिकट मांग रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि नीरज मौर्य प्रांतीय और राष्ट्रीय स्तर पर टिकट को लेकर सक्रिय हो गये हैं। बता दें कि नीरज मौर्य बसपा से विधायक रहे हैं, उन्होंने भाजपा सरकार बनने के बाद लखनऊ में उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना की उपस्थिति में 15 अक्टूबर 2017 को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी, यह भी बता दें कि बदायूं लोकसभा क्षेत्र में मौर्य बड़ी संख्या में हैं, इसलिए मौर्य वर्ग के प्रत्याशी को बेहद मजबूत माना जा रहा है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

पढ़ें: भाजपा को जितेन्द्र, भगवान सिंह और हरीश ही जिता सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.