मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने आईएएस मथे, 37 का तबादला

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने आईएएस मथे, 37 का तबादला

उत्तर प्रदेश में पुलिस-प्रशासन के अंदर बड़े स्तर पर फेरबदल होने की संभावना जताई जा रही थी। संभावनाओं के अनुरूप ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने शुक्रवार देर शाम 37 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए, जिनमें गोरखपुर के और बरेली के विवादित जिलाधिकारी का भी नाम शामिल है।

तबादला सूची के अनुसार आजमगढ़ के डीएम चंद्र भूषण सिंह को अलीगढ़ का जिलाधिकारी बनाया गया है, वहीं शिवाकांत द्विवेदी को चित्रकूट से आजमगढ़ भेजा गया है। विशाख जी. को भदोही से चित्रकूट भेजा गया है, वहीं राजेंद्र प्रसाद को निदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन से हटा कर भदोही का जिलाधिकारी बनाया गया है, इसी तरह कृष्णा करुणेश को हापुड़ से हटा कर जिलाधिकारी बलरामपुर का बनाया गया है, वहीं प्रमोद कुमार उपाध्याय को जिलाधिकारी सोनभद्र से हटा कर जिलाधिकारी हापुड़ बनाया गया है।

हेमंत कुमार को जिलाधिकारी चंदौली से हटा कर जिलाधिकारी अमरोहा बनाया गया है। नवनीत सिंह चहल को जिलाधिकारी अमरोहा से हटा कर जिलाधिकारी चंदौली बना कर भेजा गया है। राकेश कुमार मिश्र को जिलाधिकारी बलरामपुर से हटा कर विशेष सचिव एवं अपर आयुक्त चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग में तैनात किया गया है।

अमित कुमार सिंह जिलाधिकारी हाथरस को सोनभद्र का जिलाधिकारी बनाया गया है, वहीं रमा शंकर मौर्य अपर निदेशक उद्योग कानपुर से हटा कर हाथरस के जिलाधिकारी बनाये गये हैं। सुरेंद्र विक्रम को जिलाधिकारी बलिया से हटा कर विशेष सचिव सिंचाई एवं जल संस्थान में भेजा गया है।

भवानी सिंह खंगारोत बलिया में तैनात किये गये हैं, वहीं सीतापुर की जिलाधिकारी सारिका मोहन को विशेष सचिव सिंचाई एवं जल संस्थान में भेजा गया है। शीतल वर्मा पीलीभीत से हटा कर सीतापुर में जिलाधिकारी के रूप में ही तैनात की गई हैं, वहीं अखिलेश कुमार मिश्रा पीलीभीत के जिलाधिकारी बनाये गये हैं।

धीरज कुमार निदेशक राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद विशेष सचिव समाज कल्याण विभाग में रमाकांत पांडे को निदेशक राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद में एवं बरेली के विवादित जिलाधिकारी राघवेंद्र विक्रम सिंह कृषि उत्पादन आयुक्त में तैनात किये गये हैं, इन्होंने कासगंज में दंगे के दौरान फेसबुक पर पोस्ट शेयर कर सरकार की फजीहत कराई थी। महाराजगंज के जिलाधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह बरेली के जिलाधिकारी होंगे एवं अमरनाथ उपाध्याय को महाराजगंज का जिलाधिकारी बनाया गया है। प्रतीक्षारत राजीव कपूर को भी तैनाती मिल गई है। आलोक टंडन को अध्यक्ष व मुख्य कार्यपालक नोयडा बनाया गया है।

दीपक अग्रवाल को वाराणसी का मंडलायुक्त बनाया गया है। चन्द्रप्रकाश त्रिपाठी को सहारनपुर का मंडलायुक्त बनाया गया है। के. रवीन्द नायक को कानपूर में आयुक्त एवं निदेशक उद्योग बनाया गया है। एसवीएस रंगाराव को आजमगढ़ का मंडलायुक्त बनाया गया है। जिलाधिकारी गोरखपुर राजीव रौतेला को देवीपाटन का मंडलायुक्त बनाया गया है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.