यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा डुरीशेट्टी अनुदीप ने की टॉप

यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा डुरीशेट्टी अनुदीप ने की टॉप

देश और दुनिया भर में प्रतिष्ठित संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा- 2017 के परिणाम घोषित कर दिए हैं। हैदराबाद के डुरीशेट्टी अनुदीप ने परीक्षा में टॉप किया है। डुरीशेट्टी अनुदीप बिट्स पिलानी से इंजीनियरिंग करने के साथ 2013 बैच के आईआरएस अफसर हैं और वर्तमान में फरीदाबाद में तैनात हैं, इसके अलावा अनु कुमारी दूसरे, सचिन गुप्ता तीसरे, अतुल प्रकाश चौथे, प्रथम कौशिक पांचवें, कोया श्री हर्षा छठे, आयुष सिन्हा सातवें, अनुभव सिंह आठवें, सौम्या शर्मा नवें और अभिषेक सुराणा दसवें स्थान पर रहे हैं।

उक्त परीक्षा 990 उम्मीदवारों ने उत्तीर्ण की है। शीर्ष 25 उम्मीदवारों में 18 पुरुष एवं सात महिलायें हैं, जिनमें 476 सामान्य, 275 ओबीसी, 165 एससी और 74 एसटी अभ्यर्थी पास हुए है, इनमें 29 दिव्यांग भी हैं, इसके अलावा 132 अन्य उम्मीदवारों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। उक्त परीक्षा अक्तूबर-नवंबर 2017 में आयोजित की गई थी, जिसकी लिखित परीक्षा के नतीजे जनवरी में घोषित किए गए थे।

फरवरी-अप्रैल 2018 में पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए हुए इंटरव्यू के आधार पर अब परिणाम जारी किए गए हैं। आईएएस के लिए 180, आईएफएस के लिए 42 और आईपीएस के लिए 150 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है, साथ ही केंद्रीय सेवाओं में ग्रुप-ए के लिए 565 और ग्रुप-बी के लिए 121 उम्मीदवारों का चयन हुआ है।
(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.