भाजपा नेता द्वेष भाव से कार्य करते, तो जेल में होते नामजद उमर कुरैशी

भाजपा नेता द्वेष भाव से कार्य करते, तो जेल में होते नामजद उमर कुरैशी

बदायूं जिले की नगर पंचायत वजीरगंज के निवर्तमान चेयरमैन उमर कुरैशी ने नव-निर्मित भवन से अपने नाम का पत्थर हटाने का सत्ता पक्ष पर आरोप लगाया था। उमर कुरैशी का आरोप है कि सत्ता पक्ष के नेता दबंगई से अनैतिक कार्य कर रहे हैं। उमर कुरैशी के विरुद्ध थाना वजीरगंज में जघन्य धाराओं के अंतर्गत नामजद मुकदमा दर्ज है, ऐसे में सवाल उठता है कि उमर कुरैशी से ईर्ष्या करने वाले भाजपा नेता गिरफ्तारी क्यों नहीं करा रहे?

उल्लेखनीय है कि कस्बा वजीरगंज में 19-20 जून 2017 की रात में जमकर बवाल हुआ था पुलिस का कहना था कि जकात के रूपयों से मस्जिद का बरामदा बनवाने के विवाद को लेकर मुस्लिम समाज के कुरैशी व अंसारी समुदाय के व्यक्तियों ने लाठी-डंडे, तमंचे व बंदूक एक-दूसरे के ऊपर जान से मारने की नीयत से चलाये। 20 जून को कुरैशी समुदाय के असलम पुत्र अली हुसैन निवासी वार्ड नंबर- 12 आंवला रोड के द्वारा अंसारी समुदाय के अब्दुल गफ्फार पुत्र मजीद उल्ला सहित 33 लोगों को नामजद करते हुए 150 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या- 763/2017 धारा- 147/148/149/323/504/307/452/506 आईपीसी के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कराया था एवं अंसारी समुदाय के अब्दुल गफ्फार पुत्र मजीद उल्ला निवासी मोहल्ला तकिया द्वारा कुरैशी समाज के काजी खां पुत्र चून्नू खां सहित 13 लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा अपराध संख्या- 764/2017 धारा- 147/148/149/323/506/307 आईपीसी के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कराया गया था। पुलिस ने 20 जून को दोनों पक्षों के 26 बवालियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन निवर्तमान चेयरमैन उमर कुरैशी को गिरफ्तार नहीं किया था।

निवर्तमान चेयरमैन उमर कुरैशी के विरुद्ध पुलिस अब भी कड़ाई नहीं बरत रही है, जबकि भाजपा नेताओं का दबाव होता, तो पुलिस उनके घर पर लगातार दबिश दे रही होती और किसी भी हालत में उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजती, ऐसे में उमर कुरैशी का यह आरोप कि भाजपा नेता द्वेष भाव से कार्य कर रहे हैं, स्वतः ही निरस्त हो जाता है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

पढ़ें: जकात और मस्जिद के बरामदे को लेकर भिड़े थे अंसारी-कुरैशी, 26 गिरफ्तार

पढ़ें: थाने में बैठते हैं बवाली, पुलिस नहीं कर रही गिरफ्तार, पुलिस की छवि खराब

पढ़ें: मैं पहले ही कर चुका हूँ नगर पंचायत के नये भवन का लोकार्पण: कुरैशी

Leave a Reply

Your email address will not be published.