मॉनसून सत्र की सफलता के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक

मॉनसून सत्र की सफलता के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक
सर्वदलीय बैठक में विपक्षी नेताओं से वार्ता करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
सर्वदलीय बैठक में विपक्षी नेताओं से वार्ता करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
संसद का मॉनसून सत्र कल शुरू हो रहा है। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आज सर्वदलीय बैठक आयोजित की, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी नेताओं से मॉनसून सत्र में जीएसटी बिल पारित कराने में मदद करने की अपील की। प्रधानमंत्री ने जीएसटी का राष्ट्रीय महत्व बताते हुए कहा कि यह कोई ऐसा मुद्दा नहीं है, जिसका सरकार श्रेय लेना चाहेगी।
कांग्रेस जीएसटी बिल को पारित कराने में रोड़ा बनी हुई है, इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय हित के लिए हम सभी नागरिकों और दलों का प्रतिनिधित्व करते हैं, इसलिए जीएसटी बिल पारित कराने में मदद करें। कांग्रेस के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हम सरकार से जीएसटी बिल पर पुख्ता प्रस्ताव चाहते हैं। यदि हमें बताया जाए कि सरकार तीन विवाद के मुद्दों को लेकर क्या कर रही है, तो हम अपना विरोध वापस ले लेंगे।
उल्लेखनीय है कि जीएसटी बिल स्वतंत्र भारत में कर सुधार कानून के लिए लाया गया पहला ऐसा प्रस्ताव है, जो देश की राजस्व व्यवस्था में बड़ा परिवर्तन कर देगा। यह देश के 29 राज्यों में केंद्रीय कर प्रणाली और लेवी की मौजूदा व्यवस्था की जगह होगा। बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार, समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेन्द्र यादव व नरेश अग्रवाल, शिवसेना के चन्द्रकान्त खैरे, लोजपा के चिराग पासवान, काँग्रेस के गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खडगे व आनंद शर्मा, राकांपा के तारिक अनवर व डीपी त्रिपाठी, सीपीआई (एम) के नेता सीताराम येचूरी सहित तमाम वरिष्ठ नेता बैठक में मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.