लंदन में भी है रॉबर्ट वाड्रा की संपत्ति, कसा जा सकता है शिकंजा

लंदन में भी है रॉबर्ट वाड्रा की संपत्ति, कसा जा सकता है शिकंजा

यूपीए की सरकार का सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने भरपूर लाभ उठाया था, साथ ही देश ही सरकार का दुरपयोग करते हुए वीवीआईपी ओहदा पा ला लिया था। रॉबर्ट को लेकर देश भर आक्रोश नजर आया, जिसके बल पर भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिल गया पर, सरकार बनने के बाद आम जनता की भावनाओं के अनुरूप भाजपा सरकार रॉबर्ट पर शिकंजा नहीं कस पाई। अब प्रवर्तन निदेशालय ने जांच तेज कर दी है, जिसमें चौंकाने वाले साक्ष्य सामने आ रहे हैं। रॉबर्ट की भारत के बाहर लंदन में भी संपत्ति होने का खुलासा हुआ है।

शुक्रवार को ईडी ने वाड्रा के करीबी सहयोगियों के दिल्ली व बेंगलुरू स्थित ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसके बाद शुक्रवार देर रात ईडी ने वाड्रा के सुखदेव विहार स्थित दफ्तर से कागजात जब्त किए थे, यह छापेमारी विदेशों में वित्तीय परिसंपत्तियां अर्जित करने के मद्देनजर की गई। बीकानेर भूमि घोटाला को लेकर रॉबर्ट वाड्रा की जाँच की जा है।

बता दें कि नवंबर माह में ईडी ने राजस्थान के सीमावर्ती शहर बीकानेर में भूमि घोटाले के प्रकरण में धन शोधन की जांच को लेकर रॉबर्ट वाड्रा को तलब किया था। बीकानेर के स्थानीय तहसीलदार ने इलाके में जमीन आवंटन में कथित फर्जीवाड़े की शिकायत की थी, इसके बाद राजस्थान पुलिस द्वारा दर्ज कुछ प्राथमिकी और आरोप पत्रों का संज्ञान लेते हुए केंद्रीय जांच एजेंसी ने 2015 में हुए सौदे के संबंध में एक आपराधिक मामला दर्ज किया था।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.