बदायूं के अहमद जीलानी को मिली उपचार के लिए आर्थिक सहायता

बदायूं के अहमद जीलानी को मिली उपचार के लिए आर्थिक सहायता

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने गम्भीर बीमारियों से ग्रसित विभिन्न जनपदों के 90 व्यक्तियों को उपचार हेतु 1 करोड़ 39 लाख 81 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की है। आर्थिक सहायता मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से दी गई है, इस संबंध में लखनऊ में राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि लाभार्थियों में जनपद बरेली के गंगाराम, बदायूं के अहमद जीलानी, लखीमपुर खीरी की गुलहना देवी भी शामिल हैं। लाभार्थियों में अधिकतर कैंसर, हृदय, किडनी तथा लिवर से सम्बन्धित बीमारियों से ग्रसित हैं।

इसके अलावा जनपद गोण्डा के वनटांगिया ग्राम अशरफाबाद में विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया। मुख्यमंत्री ने एक युवक के घर पर भोजन भी किया, इसके अलावा प्रशासन को निर्देश दिए कि वे स्वयं इन गांवों की मॉनिटरिंग करते रहें तथा प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित करें कि सरकार की सभी योजनाओं का लाभ वनटांगिया गांवों के लोगों को मिले, जिससे वनटांगिया ग्रामों के लोगों को अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया हो सकें और उनका सामाजिक, आर्थिक व शैक्षिक स्तर सुधर सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि पण्डित दीन दयाल उपाध्याय के अन्त्योदय के दर्शन पर केन्द्र व प्रदेश की सरकारें समाज के निचले पायदान के हर व्यक्ति के विकास के लिए सतत काम कर रही हैं।

मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचारियों, खाद्यान्न माफिया व खनन माफियाओं के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। प्रशासन को निर्देश दिए कि सरकारी योजनाओं का लाभ पात्रों तक हर हाल में पहुंचाया जाये और बिचौलियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाए। जनता का हक मारने का प्रयास करने वालों को कतई बख्शा नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री ने भगवान घनश्याम की जन्म स्थली स्वामी नरायन छपिया को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित कराए जाने के लिए जिला प्रशासन को शीघ्र प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए, इसके अतिरिक्त स्वामी नरायन छपिया को वायु सेवा व बेहतर सड़क परिवहन से जोड़ने के लिए भी प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए हैं।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.