कासगंज में हिंसा के बाद सपा सरकार द्वारा तैनात किये गये एसपी हटे

कासगंज में हिंसा के बाद सपा सरकार द्वारा तैनात किये गये एसपी हटे

उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार को कासगंज में हिंसा होने के बाद एसपी को हटाने का ध्यान आया। सपा सरकार द्वारा तैनात किये गये एसपी सुनील कुमार सिंह को भाजपा सरकार ने हटा दिया है। कासगंज में पीयूष श्रीवास्तव को तैनात किया गया है, जो शाम तक कार्यभार ग्रहण कर लेंगे।

उल्लेखनीय है कि 26 जनवरी को तिरंगा यात्रा को लेकर कासगंज में बवाल हो गया था। बवाल में चंदन गुप्ता नाम के युवा की मौके पर ही गोली लगने से मौत हो गई थी। तमाम लोग घायल हुए थे, जिन्हें अलीगढ़ रेफर कर दिया गया था। घटना संज्ञान में आते ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने कासगंज में प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे, इसके बावजूद हिंसा रविवार तक होती रही, लेकिन स्थित अब पूरी तरह पुलिस-प्रशासन के नियंत्रण में हैं। जन-जीवन सामान्य हो रहा है एवं आवागमन भी सुचारू हो गया है। पुलिस ने तमाम दंगाईयों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर दी है, जिससे लोगों का विश्वास लौट आया है। फरार दंगाईयों को पुलिस खोज रही है। एक-दो पर पुलिस इनाम भी घोषित कर सकती है।

उक्त घटना के तीन दिन बाद भाजपा सरकार ने एसपी सुनील कुमार सिंह को हटा दिया है, उनकी जगह पीयूष श्रीवास्तव को तैनात किया गया है, जो शाम तक कार्यभार ग्रहण कर लेंगे। बता दें कि सुनील कुमार सिंह को सपा सरकार में तैनात किया गया था, वे लगभग दो वर्षों से कासगंज में तैनात थे, उन्हें पीयूष श्रीवास्तव की जगह मेरठ स्थित पीटीएस में भेजा गया है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

पढ़ें: तिरंगा यात्रा के दौरान बवाल, एक की मौत, आरएएफ तैनात

पढ़ें: सीएम के आश्वासन के बाद चंदन की अंत्येष्टि, फिर भड़की हिंसा

पढ़ें: कासगंज को लेकर जियो सेवा बंद, बवाल में भाजपा की गलती: यादव

Leave a Reply