इंटरपोल के चीफ मेंग हॉन्गवेई लापता, पत्नी ने दर्ज कराई गुमशुदगी

इंटरपोल के चीफ मेंग हॉन्गवेई लापता, पत्नी ने दर्ज कराई गुमशुदगी

फ्रांस से ऐसी खबर आई है, जिसके बारे में जानकर दुनिया स्तब्ध रह जायेगी। जी हाँ, अंतर्राष्ट्रीय पुलिस ऑर्गनाइजेशन (इंटरपोल) के चीफ मेंग हॉन्गवेई लापता हो गए हैं। मेंग हॉन्गवेई की पत्नी ने गुमशुदगी दर्ज कराई है, वे चीन के दौरे पर थे।

इंटरपोल के चीफ मेंग हॉन्गवेई 29 सितंबर को चीन के दौरे पर निकले थे, जिसके बाद वे लापता हो गये, उनकी पत्नी ने फ्रांस के शहर लायन में गुमशुदगी दर्ज कराई है, जिसमें कहा गया है कि उन्होंने अपने पति से कई बार बात करने की कोशिश की लेकिन, उनसे संपर्क नहीं हो सका। मेंग हॉन्गवेई चीन के ही रहने वाले हैं, उन्हें अंतिम बार लायन शहर में देखा गया था। मेंग हॉन्गवेई चीन में कई वरिष्ठ पदों पर तैनात रह चुके हैं।

मेंग हॉन्गवेई चीन में पब्लिक सिक्युरिटी विभाग के उप-मंत्री भी रहे हैं, उन्हें नवंबर- 2016 में इंटरपोल का चीफ नियुक्त किया गया था, उनका कार्यकाल वर्ष- 2020 तक है। इंटरपोल से 192 देशों की पुलिस एजेंसियां जुड़ी हुई हैं, इसका काम एक देश से फरार होकर दूसरे देश में छिपने वाले अपराधियों की पहचान करना और फिर उन्हें डिपोर्ट करवाने में सदस्य देशों की मदद करना है, ऐसे में चीफ का लापता होना चिंताजनक और स्तब्ध कर देने वाली घटना है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.