गोरखपुर जा रही ट्रेन की चपेट में आई स्कूल वैन, बच्चों की मौत

गोरखपुर जा रही ट्रेन की चपेट में आई स्कूल वैन, बच्चों की मौत

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में भयावाह हादसा हुआ है। स्कूल की वैन ट्रेन की चपेट में आ गई, जिससे 13 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 5 बच्चे गंभीर रूप से घायल बताये जा रहे हैं। वैन में 18 बच्चे सवार थे। हादसे पर पीएम और सीएम ने दुःख जताया है।

कुशीनगर जिले के दुदही रेलवे क्रासिंग पर स्कूल वैन गोरखपुर जा रही ट्रेन की चपेट में आ गई। डिवाइन मिशन स्कूल की वैन सुबह स्कूल जा रही थी। वैन में 18 बच्चे सवार थे। मानव रहित क्रॉसिंग पर थावे-बढ़नी पैसेंजर ट्रेन की चपेट में वैन आ गई, जिससे 13 बच्चों की मौत हो गई एवं 5 बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है, वहीं मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने दुख जताते हुए प्रशासन को राहत व बचाव कार्य में जुटने का निर्देश दिया है, साथ ही मृतकों और घायल बच्चों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। घटना की जाँच के आदेश गोरखपुर के कमिश्नर को दे दिए गये हैं। मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है एवं अभिवावक चिंतित नजर आ रहे हैं।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.