एक और इमारत धराशाई, कई के दबे होने की आशंका

एक और इमारत धराशाई, कई के दबे होने की आशंका

एनसीआर में बिल्डिंग गिरने का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब गाजियाबाद के खोंड़ा में एक 5 मंजिला बिल्डिंग धराशाही हो गई है। मलबे में कितने लोग दबे हैं और कितने मर गये हैं, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। बचाव कार्य तेजी से चल रहा है लेकिन, रात और बारिश के मौसम के चलते समस्या आ रही है।

नोयडा और गाजियाबाद के बीच में खोंड़ा बसा हुआ है लेकिन, खोंड़ा को अभी तक एनसीआर वाली सुविधायें नहीं मिल पा रही हैं, जिससे यहाँ के लोग पहले से ही बेहद त्रस्त बताये जाते हैं। खोंड़ा में ही पांच मंजिला बिल्डिंग देर शाम धराशाई हो गई। मलबे में कितने लोग दबे हैं और कितने मरे हैं, इस बारे में अभी सिर्फ कयास ही लगाये जा रहे हैं। बचाव टीम पहुंच गई है लेकिन, रात होने के चलते और बारिश की फिसलन से बचाव कार्य में समस्या आ रही है।

गाजियाबद की डीएम रितु माहेश्वरी ने स्वयं मोर्चा संभाल लिया है, उनकी देख-रेख में टीमें जुटी हुई हैं। डीएम का कहना है कि बिल्डिंग पुरानी थी और उसकी हालत भी ठीक नहीं थी। बता दें कि गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र स्थित मिसलगढ़ी (आकाश नगर) में गत रविवार को 5 मंजिला निर्माणाधीन बिल्डिंग गई थी, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई थी, इसी तरह ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में दो इमारतें एक साथ धराशायी हो गई थीं, जिसमें नौ लोगों ने जान गई थी।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.