सपा ने मुस्लिम वर्ग को वरीयता दी, भाजपा ने वैश्य वर्ग को शीर्ष पर रखा

सपा ने मुस्लिम वर्ग को वरीयता दी, भाजपा ने वैश्य वर्ग को शीर्ष पर रखा

बदायूं जिले में स्थानीय निकाय चुनाव की जंग लड़ने वाले योद्धाओं के नाम समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी ने घोषित कर दिए हैं। समाजवादी पार्टी की सूची मुस्लिम वर्ग को वरीयता देने के कारण चर्चा में रही, वहीं भारतीय जनता पार्टी की सूची वैश्य वर्ग को शीर्ष पर रखने के कारण चर्चा में बनी हुई है।

बदायूं जिले में भारतीय जनता पार्टी ने वैश्य वर्ग को वरीयता दी है। हालाँकि भारतीय जनता पार्टी ने दलित, पिछड़े, अनुसूचित, महिला और पुरुषों का ध्यान रखते हुए मुस्लिम वर्ग को भी टिकट दिए हैं, लेकिन बदायूं नगर पालिका परिषद से दीपमाला गोयल, उझानी नगर पालिका परिषद से शंकर रूद्र गुप्ता, सहसवान नगर पालिका परिषद से अनुज माहेश्वरी, बिल्सी नगर पालिका परिषद से अनुज वार्ष्णेय बिसौली नगर पालिका परिषद से सरिता वार्ष्णेय को मैदान में उतारा है। दातागंज नगर पालिका परिषद पिछड़े वर्ग के लिए आरक्षित है, लेकिन यहाँ भी वैश्य वर्ग की उपजाति के आकाश वर्मा को ही टिकट दिया गया है, इसके अलावा एक नगर पंचायत वजीरगंज में भी वैश्य वर्ग की शकुंतला देवी को प्रत्याशी बनाया गया है, इसी लिए भारतीय जनता पार्टी की सूची चर्चा का विषय बनी हुई है।

समाजवादी पार्टी ने बदायूं नगर पालिका परिषद से फात्मा रजा, सखानूं से समीना बेगम, उसहैत से साबिया, सैदपुर से नसरीन इशरत, इस्लामनगर से जाहिदा खान, अलापुर से नसीम अख्तर, बिसौली से अबरार अहमद, ककराला से परवीन बेगम, सहसवान से राशिद हुसैन, दातागंज से मोहम्मद इशहाक, वजीरगंज से ताहिरा बेगम एवं बिल्सी से अजमल खां को प्रत्याशी घोषित किया है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

पढ़ें: सपा ने जिले में खेला धार्मिक कार्ड, सहसवान में बाबर को दिया धोखा

पढ़ें: नगर पालिका परिषद उझानी और दातागंज में भी तय हुए भाजपा प्रत्याशी

Leave a Reply

Your email address will not be published.