बल्ब देखते ही भन्ना गये डीएम, गाँव जाकर जमीन से हटवाया अवैध कब्जा

बल्ब देखते ही भन्ना गये डीएम, गाँव जाकर जमीन से हटवाया अवैध कब्जा

बदायूं के जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह चौतरफा नजर रखे हुए हैं, उनकी पैनी नजरों से कुछ भी नहीं बचता। गुरुवार को उन्होंने जिला पंचायत कार्यालय में बने किशोर न्याय बोर्ड का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय में सौ वॉट के साधारण बल्ब लगे देख कर नाराजगी व्यक्त करते हुए बल्ब को अपने सामने ही उतरवा दिया। उन्होंने कहा कि इन साधारण बल्बों की जगह पर 7 वॉट तथा 8 वॉट के एलईडी बल्बों का ही प्रयोग करें। डीएम ने कार्यालय की सीढ़ियों पर पान की पीक तथा टूटी फर्श देखकर असंतोष व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि साफ-सफाई तथा टूटी फर्श को तत्काल सही करायें, इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व महेंद्र सिंह मौजूद रहे।

गुरुवार को जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंद्रप्रकाश के साथ जाकर थाना बिनावर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम उसैता में चकरोड, बंजर, हणवार, शमशान तथा कब्रिस्तान से कब्जा हटवाया। डीएम ने कानूनगो राजेंद्र प्रसाद शर्मा को निर्देश दिए कि सरकारी जमीन से कब्जा हटवाएं तथा जो लोग कब्जा किए हुए हैं, उनके विरुद्ध धारा 67 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज कराएं। उन्होंने ग्राम प्रधान पति को निर्देश दिए कि खाली कराए गए चकरोड पर तत्काल मनरेगा से लेवर लगाकर सड़क का निर्माण कराएं, जिससे लोगों को आने जाने में आसानी हो सके। उन्होंने कहा कि गांव के गरीब लोगों को पट्टे की जमीन पर कब्जा दिलाया जाए। उन्होंने एंटी भू-माफिया टीम को निर्देश दिए कि गांव की सभी प्रकार की समस्याओं का निस्तारण करायें।

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने गुरुवार को कैंप कार्यालय पर सांसद स्थाई क्षेत्र विकास योजना के संबंध में बैठक भी आयोजित की। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी शेषमणि पाण्डेय को निर्देश दिए कि सांसद निधि द्वारा कराए गए विकास कार्य की एक-एक योजना की पूरी जानकारी उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि शेष कार्य को युद्ध स्तर पर दो दिनों में पूर्ण करायें। डीआरडीए के परियोजना निदेशक राम सिंह को कड़े निर्देश दिए दो दिनों में यूसी उपलब्ध कराएं। डीएम ने कहा कि बदायूं तथा आंवला क्षेत्रों में कराए गए विकास कार्यो की स्थित उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि लापरवाही करने वाले अधिकारी, कर्मचारी के विरुद्ध कठोर कारवाई की जाएगी। उन्होंने कड़े निर्देश दिए कि शेष कार्य दो दिन में युद्ध स्तर पर कार्य करके पूर्ण करें। बता दें कि सांसद धर्मेन्द्र यादव ने प्रमुख सचिव से शिकायत की है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.