विधायक, डीएम और एसएसपी का उद्योग लगाने का आह्वान

विधायक, डीएम और एसएसपी का उद्योग लगाने का आह्वान

बदायूं उद्योग बंधुओं की बैठक आयोजित की गई। विधायक महेश चंद्र गुप्ता की उपस्थिति में जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने उद्योग बंधू की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जनपद में पूंजी निवेश करने वाले 16 उद्यमियों को उद्योग स्थापना में एनओसी में रही कठिनाइयों को ईकाईवार निस्तारित किया जाये।

बैठक में सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने जिलाधिकारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि बैठक में तत्काल उद्यमियों की समस्या का निस्तारण करने वाले अच्छे अधिकारी हैं तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जनपद में हुई डकैती की वारदातों का खुलासा कर अपने अनुभवि होने का परिचय दिया है।

मै. प्रोग्रेसिव डेवलपर्स ने कहा कि एरिया टाउन प्लांट बरेली द्वारा एनओसी दिए जाने में विलंब किया जा रहा है तथा नगर पालिका परिषद द्वारा रास्ते की अनुमति नहीं दी जा रही है। जिलाधिकारी ने जे.ई. विनियमित क्षेत्र को निर्देश दिए कि टाउन एरिया प्लांट से शीघ्र अनुमति प्रदान करायें तथा अपर जिलाधिकारी प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव, नगर पालिका परिषद को निर्देश दिए कि रास्ते की अनुमति प्रदान कर दी जाए।

मै. भारत मिन्ट एथानोल एंड इंडस्ट्रीज के स्वामी मनोज गोयल ने बताया कि पीडब्ल्यूडी से नक्शा अनुमोदन हेतु अपर जिलाधिकारी प्रशासन के पास आ गया है। अनुमति आख्या की आवश्यकता है। मंडी शुल्क एवं विद्युत बिल में छूट आदि की सुविधा प्रदान की जाए। डीएम ने अवगत कराया कि मुख्यमंत्री ने अनेक योजनाओं की घोषणा की है। शासनादेश प्राप्त होने पर शीघ्र ही उद्यमियों को इसका लाभ प्रदान किया जाएगा। अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने बैठक में आश्वस्त किया कि उनको अनुमति प्रदान कर दी जाएगी।

बैठक में उपायुक्त उद्योग वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि चार कोल्ड स्टोरेज तैयार हैं तथा शेष उद्यमियों की कोई समस्या नहीं है। डीएम ने उपायुक्त को निर्देश दिए कि बैठक में सभी पूंजी निवेशकर्ता भाग लिया करें। बैठक में कोल्ड स्टोर में बिजली के अधिक बिल आने की समस्या हेतु मौके पर ही अधिशासी अभियंता विद्युत एवं नगर मजिस्ट्रेट की टीम बनाकर निस्तारण के लिए निर्देश दिए गए। उन्होंने आह्वान किया कि जनपद में अधिक से अधिक उद्योग स्थापित करने हेतु आगे आयें, सभी को सहायता प्रदान कराई जाएगी।

जनपद में 900 करोड़ों की लागत से एथालोन उद्योग की स्थापना होने जा रही है। बाईपास, मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज हेतु शासन से धनराशि प्राप्त हो गई है। उन्होंने शासन से संचालित योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने कहा कि उद्यमियों को पुलिस का सहयोग प्राप्त है। जनता का भी फर्ज है कि वह भी पुलिस-प्रशासन का सहयोग करे। नाबालिग बच्चों को बाइक चलाने न दें, हेलमेट लगाकर ही बाइक चलाएं तथा नियमों का सदैव पालन करें।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.