जुमा को है होली, विशेष सतर्कता बरतने के दिए गये निर्देश

जुमा को है होली, विशेष सतर्कता बरतने के दिए गये निर्देश

बदायूं जिले में होली त्यौहार को पूर्ण रूप से शांति पूर्वक सम्पन्न करायें। जिले में कायम साम्प्रदायिक सौहार्द को बनाए रखें। प्रशासन पूरी तरह तैयार है, सभी लोग सहयोग करें। त्यौहार पर शांतिपूर्ण एवं साम्प्रदायिक सौहार्द के वातावरण को दूषित करने वाले अराजक तत्वों से सख्ती से निपटा जायेगा। उपद्रव का प्रयास करने वालों के खिलाफ कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। एडीएम प्रशासन केमिकल रंगों की जांच करें।

सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चन्द्र प्रकाश की अध्यक्षता में कानून एवं शान्ति व्यवस्था के सम्बन्ध में दोनों समुदायों के पदाधिकारियो के साथ बैठक आयोजित की। निर्देश दिए गये कि अपने अपने वार्डों एवं मोहल्लो में लोगों के साथ बैठक कर सुनिश्चित करें कि होली के त्यौहार के दिन किसी प्रकार की अप्रिय घटना न होने दी जाए। समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश दिए कि त्यौहार के अनुसार ही होली के अवसर पर होने वाले कार्यक्रम सम्पन्न करायें और किसी भी अवस्था में नई परम्परा न होने दें। पुलिस को निर्देश दिये कि होली का रंग जुमा के दिन खेला जाएगा, स्थिति पर कड़ी नजर रखें कि कोई भी व्यक्ति किसी भी धार्मिक, निजी एवं सार्वजनिक स्थल पर रंग न डालने पाए। सभी से होली का त्यौहार पूर्व की भांति पूर्ण शांति और सम्पद्रायिक सौहार्द के वातावरण में मनाने का आह्वान किया।

त्यौहार की पवित्रता को बनाए रखना हम सब का धर्म और दायित्व है और यह पवित्रता तभी बनी रह सकती है, जब पूर्ण शांति और गरिमा की भावना के साथ उसको मनाया जाए, न तो किसी पर जबरदस्ती रंग डाला जाए और न ही किसी की भावना को ठेस पहुंचाई जाए। होली के पावन पर्व पर किसी भी प्रकार का उपद्रव पैदा करने एवं साम्प्रदायिक सौहार्द के वातावरण को दूषित करने का प्रयास करने वाले असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखें। डीएम ने यह भी निर्देश दिए कि होेेलीे के त्यौहार पर किसी भी नई परम्परा का आयोजन न होने दें। उन्होंने कहा कि दूसरे की खुशी में शामिल होकर त्यौहार को मनायें।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिया कि डीजे नहीं बजेगा और लाउडस्पीकर के लिए परमीशन लेना होगा। उन्होंने कहा कि कहीं पर कोई समस्या ना आने दें, इस अवसर पर एसपी सिटी कमल किशोर, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी सदर पारसनाथ, सीओ सिटी वीरेंद्र यादव, सभी थानाध्यक्ष, अधिशासी अधिकारी सहित दोनों समुदायों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.