सीओ के निर्देश के बावजूद दबंग आरोपी को प्रभारी थानाध्यक्ष ने छोड़ दिया

सीओ के निर्देश के बावजूद दबंग आरोपी को प्रभारी थानाध्यक्ष ने छोड़ दिया

बदायूं जिले में पुलिस महिलाओं की सुरक्षा करने में असफल साबित हो रही है। कोई साहसी महिला पुलिस की शरण लेती भी है तो, पुलिस अपराधी के विरुद्ध सटीक कार्रवाई नहीं करती। जमीन कब्जाने वाले और महिला के गुप्तांग में डंडा घुसाने की धमकी देने वाले को सीओ ने हिरासत में लेने का निर्देश दे दिया था लेकिन, प्रभारी थानाध्यक्ष ने उसे थाने से ही जमानत पर रिहा कर दिया।

पढ़ें: सांसद के करीबी ने दी महिला को गुप्तांग में डंडा घुसाने की धमकी

उल्लेखनीय है कि फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र के गाँव सिसरका की निवासी रानी सक्सेना (काल्पनिक नाम) विकलांग हैं, उनकी जमीन पर दबंग भट्टा स्वामी अय्यूब और राकेश शर्मा ने कब्जा कर लिया है। पीड़ित की बड़ी बहन लक्ष्मी सक्सेना (काल्पनिक नाम) मुरादाबाद जिले में रहती हैं, वे छोटी बहन से मिलने आई थीं। छोटी बहन ने बड़ी बहन को जमीन कब्जाने की जानकारी दी तो, वे खेत पर देखने पहुंच गईं, जहाँ राकेश ने दोनों को गालियाँ दीं एवं विकलांग बहन को धक्का मार कर गिरा दिया, साथ ही छेड़छाड़ भी की। घबराई बहनों ने यूपी- 100 की मदद ली, जिसके बाद वे दबंग से बच पाईं।

उक्त घटना के बाद बड़ी बहन के मोबाइल पर दबंग भट्टा स्वामी अय्यूब ने फोन किया। उल्टा आरोप लगाते हुए दबंग अय्यूब ने गाली देते हुए कहा कि अब आकर दिखा तू, वह उसके गुप्तांग में डंडा डाल देगा। घबराई पीड़ित ने थाना पुलिस को तहरीर दे दी, जिस पर पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन, धारा लगाने में मनमानी कर दी।

सूत्रों का कहना है कि तेजतर्रार सीओ ने आरोपी अय्यूब को हिरासत में लेने का आदेश दे दिया था। पुलिस ने बीती रात ही आरोपी को हिरासत में ले लिया था। सीओ थाने गये तो, वे कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश भी देकर आये पर, सूत्रों का कहना है कि प्रभारी थानाध्यक्ष ने आरोपी को थाने से जमानत पर रिहा कर दिया। सूत्रों का कहना है कि दबंग आरोपी को राजनैतिक दबाव में मोटी रकम लेकर छोड़ा गया है और दबाव में ही तहरीर की भाषा के अनुसार धारा नहीं लगाई गईं। उच्च स्तरीय जांच हो गई तो, दोषी पुलिस कर्मी कार्रवाई से बच नहीं पायेंगे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.