थाने के निकट विद्युत् केंद्र से लाखों का माल लूट ले गये सशस्त्र बदमाश

थाने के निकट विद्युत् केंद्र से लाखों का माल लूट ले गये सशस्त्र बदमाश
बदायूं जिले की पुलिस मूल कार्य करने में असफल साबित हो रही है और चंदा वसूलने में रिकॉर्ड कायम कर रही है। पुलिस चंदे के रूप में वसूली गई रकम से काम करा कर वाह-वाही लूटने में जुटी रहती है, जिससे बदमाश निरंकुश होते जा रहे हैं। थाने से मात्र पांच सौ मीटर दूर 15 सशस्त्र बदमाशों ने धावा बोल कर लाखों का माल लूट लिया और पुलिस को भनक तक नहीं लगी।

घटना फैजगंज बेहटा की है। नगला मार्ग पर थाने से मात्र पांच सौ मीटर दूर निर्माणाधीन विद्युत् उपकेन्द्र पर बीती रात लगभग 15 सशस्त्र बदमाशों ने धावा बोल दिया। बदमाशों ने कस्बे के ही चौकीदार निसार को कब्जे में ले लिया और मौके पर मौजूद कीमती तार और एंगल सहित करीब छः लाख का माल गाड़ी में भर लिया। जाते समय बदमाश चौकीदार को भी साथ ले गये, उसे करीब दो किमी दूर जाकर मुक्त किया।

घटना की जानकारी अलापुर निवासी ठेकेदार सुनील शर्मा को हुई तो, उसने थाने जाकर तहरीर दी। पुलिस लूट की वारदात दर्ज करने को तैयार नहीं हुई। चोरी की तहरीर देने का दबाव बनाया गया तो, ठेकेदार ने दूसरी तहरीर दे दी। पुलिस बदमाशों को खोजने की जगह चौकीदार से ही कड़ी पूछताछ कर रही है, वहीं दो तहरीर देने पर उल्टा कार्रवाई भी कर सकती है।

बता दें कि एसओ इन्द्रेश कुमार सिंह ने क्षेत्र के लोगों से चंदे के रूप में रकम वसूल कर कर थाना परिसर में निर्माण कार्य कराया है, जिससे वे स्वयं को बड़ा समाजसेवी और पुलिस का महापुरुष घोषित करने का प्रयास करते नजर आ रहे हैं, जबकि उनका मूल कार्य क्षेत्र में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ रखना है, जिसमें वे पूरी तरह फेल नजर आ रहे हैं।

पिछले दिनों गाँव सिसरका के दबंग अय्यूब ने एक महिला के गुप्तांग में डंडा डालने की धमकी दी थी, वह इन्द्रेश कुमार सिंह का चहेता बना हुआ है, उसके विरुद्ध कार्रवाई करने की जगह एसओ ने उसे अतिथि बना कर एसएसपी के साथ भोजन तक करा डाला। सवाल उठने पर बेशर्मी से यह भी कह दिया कि आरोपी ने चंदा दिया था, इसलिए भोजन पर आमंत्रित किया था। पूरे घटना क्रम से पुलिस की क्षेत्र में बड़ी फजीहत हो रही है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं) 

Leave a Reply