जन्म लेते ही बैठ गई बच्ची, सिर पर हैं बड़े-बड़े बाल, दर्शन को लगी भीड़

जन्म लेते ही बैठ गई बच्ची, सिर पर हैं बड़े-बड़े बाल, दर्शन को लगी भीड़

बदायूं जिले में अजब-गजब घटनायें होती रहती हैं। जन्म के समय बच्ची के सिर पर सामान्य से अधिक लंबे बाल देख कर लोगों ने बच्ची को देवी का स्वरूप मान लिया, जिसके बाद तरह-तरह के दावे किये जाने लगे। मृत बच्ची को सजा-संवार कर बैठा दिया गया है, जहाँ लोग भजन-कीर्तन करते हुए रूपये भी चढ़ा रहे हैं।

विकास क्षेत्र दहगवां क्षेत्र के गाँव मालपुर ततेरा निवासी राधे कश्यप पुत्र चूरामन की पत्नी गर्भवती थी, जिसे प्रसव पीड़ा होने पर दहगवां स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया, जहाँ महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। बताते हैं कि बच्ची के सिर पर सामान्य से अधिक लंबे बाल थे एवं दावा है कि जन्म के तत्काल बाद बच्ची बैठ गई थी, जिससे माता-पिता स्तब्ध रह गये, उन्होंने यह सब परिजनों और पड़ोसियों को बताया तो, लोग बच्ची को देवी मानने लगे।

जन्म के कुछ देर बाद ही बच्ची ने दम तोड़ दिया लेकिन, परिजन शव गाँव ले गये, जहाँ शव को सजा-संवार कर बैठा दिया गया है। बच्ची के संबंध में तरह-तरह की बातें गाँव से बाहर निकल कर क्षेत्र में भी तेजी से फैल रही हैं, जिससे वहां लोगों की भीड़ निरंतर बढ़ रही है। लोग दर्शन करने के बाद भजन-कीर्तन करते हुए रूपये भी चढ़ा रहे हैं, जिससे अब तक हजारों रूपये दान आ चुका है। अब देखना यह है कि यह सब कब तक चलेगा, इस संबंध में डॉक्टर से जानकारी ली गई तो, उन्होंने बताया कि अविकसित शिशु सामान्य से भिन्न दिखते हैं, सो यह बच्ची भी पूर्ण रूप से विकसित नहीं हो सकी होगी।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.