भव्य मेला आयोजित कर युवक-युवतियों को दिया गया रोजगार

भव्य मेला आयोजित कर युवक-युवतियों को दिया गया रोजगार

बदायूं जिले में प्रधानमंत्री की महत्वपूर्ण योजना कौशल विकास सेवायोजन एवं आईटीआई के माध्यम से रोजगार मेले का आयोजन किया गया। रोजगार मेले में युवक-युवतियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। लगभग एक हजार बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार मुहैया कराया गया।

दातागंज क्षेत्र के गाँव ढिलवारी में स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय सत्यवती इंटर कॉलेज में शनिवार को समारोह आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता आंवला क्षेत्र के भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने की एवं मुख्य अतिथि दातागंज के भाजपा विधायक राजीव कुमार सिंह एवं विशिष्ट अतिथि जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह रहे। मेला सेवायोजन, कौशल विकास, भारतीय औद्योगिक संस्थान के माध्यम से आयोजित किया गया। मेले में विभिन्न कंपनियों द्वारा एक हजार युवक-युवतियों को रोजगार के स्वीकृति पत्र दिए गए।

सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाए, जिससे देश की तरक्की होगी और भ्रष्टाचार कम होगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का सपना है कि प्रत्येक व्यक्ति के पास रोटी, कपड़ा और मकान होना चाहिए।

मुख्य अतिथि राजीव कुमार सिंह ने कहा कि सरकार की मंशा है कि ज्यादा से ज्यादा बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिला कर आत्मनिर्भर बनाया जाए। रोजगार मेले समय-समय पर आयोजित होते रहेंगे। उन्होंने कहा कि बिना भेदभाव के सबका साथ, सबका विकास किया जा रहा है, ऐसे रोजगार मेला के आयोजन से विकास की नई लहर आएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी बेरोजगार युवक-युवतियों को काम मिला है, उसे मेहनत से कर के ऊंचाइयों तक ले जाएं। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति के अंदर हुनर है, उसको कभी कोई परेशानी नहीं होती है। रोजगार मेले में जिन युवक-युवतियों को अवसर मिला है, वह अच्छे से काम करें। उन्होंने कहा कि हुनर है, तो कदर है, जिसको जो भी नौकरी मिली है, वह मेहनत से करें, छोटी बड़ी न समझें, भविष्य में उसे अच्छा लाभ होगा।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.