जिला पंचायत की बैठक में मात्र 24 निर्वाचित सदस्य पहुंचे, भाजपाई खुश

जिला पंचायत की बैठक में मात्र 24 निर्वाचित सदस्य पहुंचे, भाजपाई खुश
जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में शुक्रवार को उपस्थित रहे सदस्यों की सूची।

बदायूं जिले में समाजवादी पार्टी की जिला पंचायत अध्यक्ष मधू चंद्रा के द्वारा आज बुलाई गई बोर्ड की बैठक सांसद धर्मेन्द्र यादव के आने से भले ही सफल हो गई, लेकिन भाजपाई अब भी गदगद नजर आ रहे हैं। भाजपाईयों का दावा है कि बैठक का कोरम पूरा नहीं था, क्योंकि बोर्ड की बैठक में पर्याप्त सदस्य नहीं पहुंचे। भाजपाईयों का यह भी दावा है कि बहुमत उनके साथ है और बहुत जल्द अविश्वास प्रस्ताव पारित करा लिया जायेगा।

भाजपाईयों के दावे को परखने के लिए गौतम संदेश ने पड़ताल की, तो जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में हुई कार्रवाई की रिपोर्ट गौतम संदेश को मिल गई। जिला पंचायत में 51 निर्वाचित सदस्य हैं। 1 सांसद, 1 विधान परिषद सदस्य, 6 विधायक, और 15 ब्लॉक प्रमुख पदेन सदस्य हैं, जिसके अनुसार बैठक में 38 सदस्य उपस्थित रहने चाहिए थे, लेकिन आज हुई बोर्ड की बैठक में निर्वाचित और पदेन सदस्य मिला कर कुल 34 सदस्य उपस्थित रहे, जिनमें अध्यक्ष सहित निर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों की संख्या मात्र 24 थी, इसीलिए भाजपाई गदगद नजर आ रहे हैं।

भाजपाईयों का दावा है कि उनके पास बहुमत है। अविश्वास प्रस्ताव लाने की प्रक्रिया शीघ्र पूरी कर ली जायेगी। भाजपाईयों का कहना है कि राष्ट्रपति पद के चुनाव की व्यस्तताओं के चलते अविश्वास प्रस्ताव लाने की प्रक्रिया एक-दो दिन के लिए टाल दी गई है, पर समाजवादी पार्टी का झंडा जिला पंचायत से उखाड़ना सुनिश्चित है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

सांसद के आते ही हल हो गई सपा की समस्या, चूर-चूर हुआ भाजपाईयों का सपना

चार बजे के बाद कम सदस्यों के साथ पहुंचे भाजपाईयों को डीएम ने लौटाया

Leave a Reply

Your email address will not be published.