न्यायमूर्ति राजेन्द्र मेनन होंगे दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश

न्यायमूर्ति राजेन्द्र मेनन होंगे दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश

केंद्र सरकार ने कई वरिष्ठ जजों को नई तैनाती दी है। न्यायमूर्ति राजेन्द्र मेनन दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बनाये गये हैं, वे पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश थे एवं दिल्ली हाईकोर्ट की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल को जम्मू-कश्मीर का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है, वे जम्मू-कश्मीर की पहली मुख्य न्यायाधीश होंगी।

सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम ने 10 जनवरी को जस्टिस अनिरुद्ध बोस को दिल्ली हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाने की सिफारिश की थी, जिसे केंद्र सरकार ने पुनर्विचार के लिए लौटा दिया था, जिसके बाद कोलेजियम ने राजेन्द्र मेनन के नाम की संस्तुति की। न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस को झारखंड हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है। राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति केएस झावेरी को ओडिशा हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है, जो न्यायमूर्ति विनीत सरन की जगह लेंगे। न्यायमूर्ति विनीत सरन को पदोन्नत कर सुप्रीम कोर्ट का जज बनाया गया है।

मुंबई हाईकोर्ट के वरिष्ठतम जज न्यायमूर्ति वीके ताहिल रमानी को मद्रास हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है, यहाँ तैनात न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी को पदोन्नत कर सुप्रीम कोर्ट का जज बनाया गया है। गुजरात हाईकोर्ट के वरिष्ठतम जज न्यायमूर्ति एमआर शाह को पटना हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है, साथ ही केरल हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश ऋषिकेश राय को पदोन्नत कर मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है इसके अलावा दिल्ली हाईकोर्ट में भी कई परिवर्तन किये गये हैं।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.