एनएसडी की छात्रा को गलत तरीके से छूता था टीचर, मुकदमा

एनएसडी की छात्रा को गलत तरीके से छूता था टीचर, मुकदमा

लड़कियों के शोषण के प्रकरणों में हर दलील निरर्थक साबित हो रही है। यौन शोषण की वारदातों के लिए कोई पहनावे को कारण बताता है, कोई अशिक्षा को कारण मानता है, कोई गरीबी, टीवी, इंटरनेट को दोष देता है लेकिन, यह सब कारण पीछे लगते हैं। यौन शोषण की वारदातों को अंजाम देने वाली सोच हर जगह और हर तबके में दिखाई दे रही है।

ताजा प्रकरण दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) का है, जहाँ एक गेस्ट टीचर पर संस्थान की ही एक छात्रा ने यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। छात्रा की शिकायत पर पुलिस द्वारा आरोपी टीचर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एक गेस्ट टीचर पर आरोप है कि वह छात्रा को गलत तरीके से छूता है। पुलिस प्रकरण की जाँच कर रही है। आरोप सत्य पाया गया तो, आरोपी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

गाँव की ही तरह शहर में भी लड़कियों की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। स्कूलों में गार्ड वगैरह वारदात को अंजाम देते हैं तो, दलील दी जाती है कि निचले तबके के व्यक्ति ने ऐसा किया लेकिन, ऐसी वारदातों की भी संख्या कम नहीं हैं, जिनमें आरोपी टीचर ही हैं। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा की बात करें तो, यहाँ से ज्यादा विकसित सोच के व्यक्ति और कहाँ हो सकते हैं पर, यहाँ भी विकृत मानसिकता के लोग अन्य जगहों की तरह ही छुपे हुए हैं।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.