आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों को छोड़ा नहीं जायेगा: डीईओ

आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों को छोड़ा नहीं जायेगा: डीईओ

बदायूं के जिला निर्वाचन अधिकारी ने चेतावनी दी है कि आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों को किसी हाल में छोड़ा नहीं जाएगा। बिना अनुमति के कोई भी प्रत्याशी नुक्कड़ सभा एवं जुलूस नहीं निकाल सकेगा। बैंक खाते खुलवाकर व्यय रजिस्टर तैयार करने के भी निर्देश दिए गये हैं। चुनाव में व्यय की गई राशि का आंकलन आयोग की रेट लिस्ट के अनुसार ही किया जाएगा।

सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में राजनैतिक दलों के साथ बैठक आयोजित की गई। उन्होंने कहा कि सभी प्रत्याशी आचार संहिता का कड़ाई से पालन करें। चुनाव में कोई भी बिना अनुमति नुक्कड़ सभायें नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि समस्त उम्मीदवार अपना बैंक खाता खुलवाकर चुनाव का व्यय रजिस्टर बनाकर रखें। चुनाव में खर्च की गई धनराशि रजिस्टर में दर्ज करते हुए रिटर्निंग आॅफिसर एवं जिला स्तरीय गठित व्यय लेखा अनुश्रवण समिति को भी इसकी सूचना देना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि चुनाव में खर्च की गई धनराशि का आंकलन आयोग की रेट लिस्ट के अनुसार ही किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि चुनाव में किसी प्रकार की अफवाह न फैलाएं और न ही फैलने दें। उन्होंने शरारती तत्वों पर विशेष नज़र रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष, भयमुक्त एवं शान्तिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न कराने में सहयोग करें, इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व महेन्द्र सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट राजकुमार द्विवेदी तथा सहायक निर्वाचन अधिकारी डाॅ. प्रवेन्द्र सिंह पटेल सहित राजनैतिक दलों के पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.