भाजपा की प्रत्याशी ने कराया सामूहिक भोज, प्रशासन डाल रहा है नो वॉल

भाजपा की प्रत्याशी ने कराया सामूहिक भोज, प्रशासन डाल रहा है नो वॉल

बदायूं जिले में स्थानीय नगर निकाय चुनाव में लगी आचार संहिता तोड़ने में कोई पीछे नहीं है। समाजवादी पार्टी के नेताओं द्वारा आचार संहिता तोड़ी गई, तो उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया गया, इसी तरह सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा भी आचार संहिता निरंतर तोड़ी जा रही है, पर प्रशासन उनके विरुद्ध कार्रवाई करने को तैयार नहीं दिख रहा। हालात इतने भयावह होते जा रहे हैं कि न सिर्फ विपक्षी प्रत्याशियों को, बल्कि मतदाताओं को भी धमकाया जा रहा है।

प्रत्याशियों और मतदाताओं को धमकाने की खबरें जिले भर से आ रही हैं। बिसौली में एक निर्दलीय प्रत्याशी को हर तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है। नगर पंचायत वजीरगंज में भी निर्दलीय प्रत्याशी पर कई तरह के दबाव डाले जा रहे हैं। उसहैत में एक बड़े नेता ने मंच से खुलेआम कहा कि चार वर्ष की सरकार शेष है, जो विरोध करेंगे, उन्हें चार वर्षों में सही कर दिया जायेगा, यहाँ तक कहा कि उनका प्रत्याशी चेयरमैन तो बन गया, अब वोट देना है, या नहीं, यह निर्णय कर लीजिये, इसके बावजूद प्रशासन भाजपा नेताओं के पक्ष में नो वॉल डालता नजर आ रहा है।

अब बात बदायूं नगर पालिका परिषद की करते हैं। इस्लामिया इंटर कॉलेज के सामने हाईवे के किनारे ही खाली पड़ी जमीन पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि अल्वी समाज ने भाजपा प्रत्याशी दीपमाला गोयल को समर्थन दिया है। गुरुवार को आतिफ निजामी ने क्षेत्रीय उपाध्यक्ष जितेन्द्र सक्सेना के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी और आज बसपा में बड़े पदों पर रहे राशिद अल्वी भाजपा में शामिल हो गये। दावा किया जा रहा है कि राशिद के साथ बड़ी संख्या में अल्वी के समाज के लोग भाजपा में शामिल हुए हैं, इस कार्यक्रम की महत्वपूर्ण बात यह है कि यहाँ सामूहिक भोज का आयोजन किया गया है, जो आचार संहिता का उल्लंघन माना जा रहा है। प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि भाजपा प्रत्याशी द्वारा सामूहिक भोज कराने की अनुमति नहीं ली गई थी और जब अनुमति नहीं ली गई थी, तो नियमानुसार कार्रवाई भी होना चाहिए।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

पढ़ें: जानवर कटवाने का वादा करने वाले सपा नेता व पूर्व विधायक पर मुकदमा

पढ़ें: खाना, मिठाई, शराब और मीट बंटवाने वाली सपा प्रत्याशी पर मुकदमा

Leave a Reply

Your email address will not be published.