वोट डालने में शहरी फिसड्डी, गुलड़िया नंबर- वन, रुझान ने बढ़ाई धड़कनें

वोट डालने में शहरी फिसड्डी, गुलड़िया नंबर- वन, रुझान ने बढ़ाई धड़कनें

बदायूं के जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार सिंह और एसएसपी चन्द्रप्रकाश जिले भर में कड़ी मेहनत कर भयमुक्त वातावरण बनाने के साथ हर हाल में मतदान करने की अपील कर रहे थे। मतदान के दौरान भी दोनों अफसर मतदाताओं को प्रेरित करते नजर आ रहे थे, लेकिन शहरी तबका मतदान करने घर से बाहर नहीं निकला। बदायूं में सबसे कम और नगर पंचायत गुलड़िया में सर्वाधिक मतदान हुआ है। मतदान के बाद आये रुझानों से जीत और हार की संभावनायें जताई जाने लगी है, जिससे कोई मायूस, तो कोई खुश नजर आ रहा है।

बदायूं नगर पालिका परिषद में सबसे कम मतदाता वोट डालने निकले, जिससे यहाँ सबसे कम 52% मतदान हुआ है, जिससे शहरी क्षेत्र के लोगों की हर ओर आलोचना की जा रही है। गुलड़िया नगर पंचायत का परिवेश ग्रामीण है, लेकिन यहाँ के मतदाता सर्वाधिक जागरूक निकले, यहाँ 90% के करीब मतदान हुआ है। दूसरे और तीसरे नंबर पर भी नगर पंचायतें ही हैं। मुड़िया धुरेकी में 78% और कछला में 75% मतदान हुआ है। नगर पालिकाओं की बात करें, तो उझानी में 58%, सहसवान में 62%, बिल्सी में 70%, ककराला में 70%, बिसौली में 59% और दातागंज में भी 59% मतदान हुआ है।

मतदान के बाद कुछ रुझान भी सामने आये हैं। बदायूं नगर पालिका परिषद क्षेत्र में एक बूथ पर अभी पुनः मतदान होना है, इसलिए यहाँ के रुझान नहीं बताये जा सकते, पर उझानी में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी शंकर लाल गुप्ता आगे माने जा रहे हैं। बिल्सी में भाजपा, कांग्रेस और सपा प्रत्याशी के बीच कड़ा संघर्ष होने की संभावना के साथ भाजपा प्रत्याशी अनुज वार्ष्णेय का पलड़ा भारी बताया जा रहा है। बिसौली में निर्दलियों और भाजपा से जूझते हुए सपा प्रत्याशी अबरार की हालत सर्वाधिक अच्छी बताई जा रही है, लेकिन यहाँ निर्दलीय भी जीत की कतार में है।

सहसवान में शुरू से सपा के राशिद हुसैन बहुत आगे माने जा रहे थे, लेकिन मतदान के दिन हालात कुछ बदल गये, जिससे यहाँ अब निर्दलीय बाबर का पलड़ा भारी माना जा रहा है। दातागंज और ककराला में चतुष्कोणीय संघर्ष हो गया है, जिससे यहाँ असमंजस की स्थिति बनी हुई है। पुलिस की मनमानी के कारण सर्वाधिक चर्चा में रही नगर पंचायत वजीरगंज में निर्दलीय उमर कुरैशी का पलड़ा भारी बताया जा रहा है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

पढ़ें: सांसद के प्रतिनिधि अवधेश यादव से तीखी नोंक-झोंक, हाथापाई

पढ़ें: डीईओ-एसएसपी की मेहनत पर कुछ बवालियों ने पानी फेरा, बूथ कैप्चर

Leave a Reply

Your email address will not be published.