पुलिस हिरासत में युवक की मौत पर बवाल, आगजनी

पुलिस हिरासत में युवक की मौत पर बवाल, आगजनी
पुलिस हिरासत में युवक की मौत पर बवाल, आगजनी
पुलिस हिरासत में युवक की मौत पर बवाल, आगजनी

पुलिस हिरासत में युवक की मौत होने से आक्रोशित भीड़ ने पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया। कोतवाली में तोड़फोड़ करने के बाद भीड़ ने सीओ की गाड़ी को तोड़ दिया एवं एसओ सहित तमाम पुलिस कर्मियों की पिटाई भी की है। मौके पर भीड़ का तांडव जारी है, जिससे हालात खराब हैं।

घटना बदायूं जिले के कस्बा बिसौली की है। बताया जा रहा है कि बिसौली कोतवाली क्षेत्र के गाँव सलेमपुर में दबंगों ने एक युवक हरवेश यादव की पहले जमकर पिटाई लगाई और फिर पुलिस से मिल कर भैंस चोरी का झूठा मुकदमा लिखा दिया। सूत्रों का कहना है कि दबंगों के प्रभाव में पुलिस ने भी युवक की जमकर मार लगाई, जिससे उसकी हालत बेहद नाजुक हो गई। बुरी तरह से घायल आरोपी को पुलिस ने आज मुंसिफ मजिस्ट्रेट के न्यायालय में पेश किया, तो मजिस्ट्रेट ने उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी। इसके बाद कोर्ट से बाहर निकलने के बाद हरबेश बेहोश होकर सड़क पर गिर गया। पुलिस उसे स्थानीय अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हरवेश के मौत की सूचना गाँव पहुंची, तो जो जैसा बैठा था, वैसा ही बिसौली की ओर दौड़ लिया और किसी से भी बात किये बिना भीड़ ने सीधे पुलिस पर हमला शुरू कर दिया। भीड़ सब से पहले पुलिस चौकी में आग लगाई, इसके बाद कोतवाली में जमकर तोड़फोड़ की। कोतवाली प्रभारी बृजेश यादव सहित तमाम पुलिस कर्मी भीड़ के आक्रोश को देखते हुए छुप गये। भीड़ के सामने सीओ बिसौली राजवीर सिंह आ गये, तो भीड़ ने उन्हें भी अपना शिकार बना लिया और उनकी जिप्सी तोड़ दी, इसके बाद एसओ फैजगंज बेहटा अवनीश यादव आ गये, तो भीड़ ने उन्हें भी निशाना बना लिया। आक्रोशित भीड़ का तांडव जारी है और पुलिस छुप गई है। सूत्रों का कहना है कि पीएसी बुलाई गई है, लेकिन अभी तक पीएसी मौके पर पहुंची नहीं है। सूत्रों का यह भी कहना है कि यह घटना पुलिस की लापरवाही के चलते ही हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.