नाबालिग का बलात्कार करने वाले को मौत देना चाहते हैं योगी

नाबालिग का बलात्कार करने वाले को मौत देना चाहते हैं योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी महिलाओं के विरुद्द बढ़ रहे अपराधों को लेकर गंभीर नजर आ रहे हैं। बुधवार को लखनऊ में आयोजित की गई समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि नाबालिग लड़कियों से बलात्कार करने वाले के लिए फांसी की सजा का प्रावधान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कानून में परिवर्तन करने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजेगी।

पढ़ें: आरोपी चिन्मयानंद की आरती उतारने वाले सीडीओ का तबादला

समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने मंडलायुक्त, एडीजी और आईजी स्तर के अफसरों को अपराधियों और अराजक तत्वों पर नकेल कसने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आपराधिक घटनाओं में सिपाही से लेकर एसएसपी तक की जवाबदेही तय की जायेगी। घटनाओं पर वरिष्ठ अधिकारी नजर रखेंगे, जो लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्रवाई करेंगे।

पढ़ें: सरकार का रुख बदलते ही अफसर आरोपियों को कहने लगे आदरणीय

मुख्यमंत्री ने कहा कि बलात्कारियों को कड़ी सजा दिलाई जायेगी, नाबालिग लड़कियों से बलात्कार करने वालों को मौत की सजा देने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जायेगा। उन्होंने कहा कि 1090 वीमेन पावर लाइन को यूपी- 100 और एंटी रोमियो स्क्वॉयड से जोड़ा जाये। झांसी की घटना का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि दागी छवि के सब-इंस्पेक्टर और इंस्पेक्टर को थानाध्यक्ष न बनाया जाये, साथ ही कहा कि एडीजी और आईजी स्तर के अधिकारी जिलों का दौरा करें और थाना स्तर पर अपराध नियंत्रण और कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करें, यह भी देखें कि आम जनता के साथ पुलिस का व्यवहार सही है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.