आईपीएस अफसरों के तबादले, एसपी, आईजी और एडीजी तक हुए प्रभावित

आईपीएस अफसरों के तबादले, एसपी, आईजी और एडीजी तक हुए प्रभावित

उत्तर प्रदेश सरकार ने आईपीएस अफसरों की बहुप्रतीक्षित सूची सोमवार को जारी कर दी। कई अफसरों से जिले छीन लिए गये हैं, वहीं कई अफसरों को प्रमोशन देकर यथा-स्थान ही तैनात कर दिया गया है, इनमें गाजियाबाद में तैनात उपेंद्र अग्रवाल, मुरादाबाद में तैनात जे. रविंद्र गौड़, मेरठ में तैनात अखिलेश मीणा, जौनपुर में तैनात दिनेश पाल सिंह, उन्नाव में तैनात हरीश कुमार, बस्ती में तैनात दिलीप कुमार और रेलवे मुरादाबाद में तैनात सुभाष चंद्र दुबे के नाम प्रमुख हैं।

मुरादाबाद के आईजी विनोद कुमार सिंह को पीएसी का एडीजी बनाया गया है। हृदय आघात के बाद बरेली से हटाये गये एसके भगत को स्वस्थ होने के बाद आईजी क्राइम से लखनऊ रेंज का आईजी बनाया गया है। यूपी- 100 के एडीजी आदित्य मिश्रा को सीबीसीआईडी में भेज दिया गया है। डीजीपी मुख्यालय में तैनात रेणुका मिश्रा को भर्ती बोर्ड में भेजा गया है। नीरा रावत एडीजी कार्मिक के साथ लोक शिकायत का कार्य भी देखेंगी। डीआईजी दीपक कुमार को पीएसी मेरठ सेक्टर का डीआईजी बनाया गया है।

बरेली के आईजी रेंज डीके ठाकुर को प्रमोशन के चलते यूपी- 100 का एडीजी बनाया गया है। बरेली में राजेश पांडेय को आईजी रेंज के रूप में तैनात किया गया है। डीजीपी मुख्यालय में तैनात राजा श्रीवास्तव को पीटीसी सीतापुर भेजा गया है। लखनऊ रेंज के आईजी सुजीत पांडेय को टेलीकॉम का एडीजी बनाया गया है। एसआईटी के आईजी रमित शर्मा को मुरादाबाद में आईजी बनाया गया है। चित्रकूट धाम रेंज के डीआईजी के पद पर देवीपाटन रेंज के डीआईजी अनिल कुमार राय को तैनात किया गया है, वहीं 35वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ में तैनात राकेश सिंह को देवीपाटन रेंज का आईजी बनाया गया है।

नोएडा के पुलिस कप्तान अजय पाल शर्मा की जगह वैभव कृष्ण को तैनात किया गया है। अजय पाल शर्मा को पुलिस मुख्यालय- प्रयागराज में कार्मिक का कार्यभार दिया गया है। मथुरा के एसएसपी बबलू कुमार को आजमगढ़ का एसपी बनाया गया है। आजगमगढ़ के एसपी रवि शंकर छवि को 24वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद भेजा गया है। अलीगढ़ के एसएसपी अजय कुमार साहनी को 35वीं वाहिनी पीएसी- लखनऊ का सेनानायक बनाया गया है। 24वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक आकाश कुल्हरि को अलीगढ़ का एसएसपी बनाया गया है। सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को मथुरा का एसएसपी बनाया गया है। सिद्धार्थ शंकर मीणा को हाथरस का एसपी बनाया गया है। हाथरस के एसपी जय प्रकाश को सीबीसीआईडी में भेज दिया गया है। पीलीभीत के एसपी बालेंदु भूषण सिंह को हटा कर मनोज कुमार सोनकर को पीलीभीत का एसपी बनाया गया है। देवेंद्र नाथ को बलिया का एसपी बनाया गया है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.