फ्लाईओवर गिरने पर सीएम सख्त, अखिलेश यादव का हमला

फ्लाईओवर गिरने पर सीएम सख्त, अखिलेश यादव का हमला

उत्तर प्रदेश के जिला बस्ती में राष्ट्रीय राजमार्ग- 28 पर बन रहा फ्लाई ओवर ढह गया है। मलबे में कई मजदूर दब गये थे, जिन्हें निकाल कर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने बचाव कार्य और जांच के कड़े निर्देश दिए हैं, वहीं अखिलेश यादव ने जोरदार हमला किया है।

फ्लाई ओवर के किनारे लोहे के क्लैंप लगाकर शटरिंग पर कंक्रीट की ढलाई का काम चल रहा था। शनिवार सुबह लगभग 7 बजे फ्लाई ओवर का एक डेक स्लैब गिर पड़ा। चार मजदूर घायल हुए हैं, इनमें धर्मेंद्र सिंह और सुरेश राय की पहचान कर रही गई है, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, साथ ही पिलर के बीच में फंसे मजदूर बाबू शाह को भी निकाल लिया गया है।

उक्त प्रकरण में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने जिला प्रशासन को बचाव कार्य के साथ जांच करने के भी कड़े निर्देश दिए हैं, वहीं अखिलेश यादव ने ट्वीटर पर लिखा है कि “बस्ती में बन रहे नेशनल हाईवे के फ्लाई ओवर गिरने से हताहत लोगों को सरकार तुरंत राहत पहुँचाए, इस ‘ना-काम सरकार’ में कोई काम नहीं हो रहा है और जो एक-आध हो भी रहा है, तो उसकी ये दुर्दशा है, अब तो सरकार को अपने कामों की कमी व भ्रष्टाचार की जाँच के लिए कोई स्थायी आयोग ही बना देना चाहिए।”

उल्लेखनीय है कि 19 मई 2018 को वाराणसी के कैंट एरिया में फ्लाई ओवर गिर गया था. जिसमें 18 लोग मरे गए थे एवं 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। हादसे में सेतु निगम के अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई थी। 7 इंजीनियर और एक ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी, जिसके विरोध में इंजीनियर्स ने भी सरकार के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply