चुनाव से पहले यूपी के विभिन्न शहरों में खुलेंगे पीआईबी कार्यालय

चुनाव से पहले यूपी के विभिन्न शहरों में खुलेंगे पीआईबी कार्यालय

भारत सरकार के पत्र सूचना विभाग के उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों में कार्यालय खुलेंगे, जिसका लाभ भाजपा 2019 के लोकसभा चुनाव में लेना चाहती है। सरकार चाहती है कि केन्द्रीय योजनाओं का प्रचार-प्रसार और बेहतर ढंग से किया जाये।

उत्तर प्रदेश पर केंद्र सरकार की विशेष नजर है, इसलिए बरेली, मुरादाबाद, आगरा, अलीगढ़ और मुजफ्फरनगर में प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो के कार्यालय खोले जायेंगे। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने संबंधित जिलों के डीएम को पत्र लिखकर कार्यालयों के लिए जमीन उपलब्ध कराने के आदेश दे दिए हैं। पीआईबी के कार्यालय 3000 वर्ग मीटर जमीन में खोले जायेंगे। बताया जा रहा है कि पीआईबी के कार्यालय में केंद्र सरकार के विश्वास पात्र अधिकारी और कर्मचारी तैनात किए जायेंगे, जो केंद्र के साथ राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का प्रभावी ढंग से प्रचार-प्रसार करायेंगे।

योग्य और विश्वसनीय अफसर गांव एवं शहर के लिए सरकार द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाने का काम करेंगे, इसके लिए नई-नई रणनीति तैयार की जायेंगी। केंद्र सरकार के आदेश पर उत्तर प्रदेश शासन ने पीआईबी के कार्यालय खोलने के लिए जमीन की तलाश शुरू कर दी है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply