कछला घाट को पर्यटक स्थल बनाने के लिये 19 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत: बीएल वर्मा

कछला घाट को पर्यटक स्थल बनाने के लिये 19 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत: बीएल वर्मा

बदायूं जनपद में 3241.24 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं, इससे जनपद में 6352 लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। समारोह का शुभारंभ केंद्रीय बीएल वर्मा ने किया। समारोह में जनप्रतिनिधियों के अलावा उद्यमियों को भी आमंत्रित किया गया था। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट- 2023 का समापन समारोह लखनऊ में किया गया था, इसी क्रम में जनपद के प्रतिनिधियों की गरिमामई उपस्थिति में जनपद स्तरीय निवेश कुंभ- 2023 आयोजित हुआ था।

रविवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में जनपद स्तरीय निवेश कुंभ- 2023 कार्यक्रम आयोजित हुआ। भारत सरकार के सहकारिता एवं उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास के राज्यमंत्री बीएल वर्मा के साथ सांसद डॉ. संघमित्रा मौर्य, जिला पंचायत अध्यक्ष वर्षा सिंह, सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता, पूर्व विधायक धर्मेन्द्र शाक्य, जिलाधिकारी मनोज कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओम प्रकाश सिंह, मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार, एएसपी आरए सिद्धार्थ वर्मा ने माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया, इससे पूर्व उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गईं उद्योग से सम्बंधित प्रदर्शनियों एवं स्टॉल का अवलोकन किया। लखनऊ में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट- 2023 के समापन पर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के संबोधन का सजीव प्रसारण उद्यमियों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों ने देखा।

सजीव प्रसारण के बाद केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री की पहल सराहनीय है, इससे न केवल प्रदेश का विकास होगा बल्कि, रोजगार के भी अवसर उपलब्ध होंगे। उन्होंने यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में निवेश करने वाले उद्यमियों की प्रशंसा की। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि कछला घाट को पर्यटन क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए उनकी पहल पर 19 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों की समस्या के समाधान के लिए जिला स्तर पर एक सेल गठित किया गया है, जिसके नोडल अधिकारी एएसपी आरए हैं।

सांसद डॉ. संघमित्रा मौर्य ने कहा कि जनपद में उद्यमियों द्वारा उद्योग लगाने से जनपद का विकास होगा। यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए विदेश से भी उद्यमी आकर निवेश करेंगे तो, उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बनकर उभरेगा। नगर विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि उद्योग बढ़ने से प्रदेश तरक्की करेगा। दूसरे देशों में बसे भारतीय अब वापस आकर यूपी में उद्योग लगाना चाहते हैं।

इस अवसर पर उद्यमियों ने भी अपने विचार रखते हुए मुख्यमंत्री की पहल पर प्रसन्नता व्यक्त की है। समापन समारोह को यादगार बनाने के लिए प्रशासन की ओर से जनप्रतिनिधियों को प्रतीक चिन्ह भी भेंट किए गए। कार्यक्रम के अन्त में सीडीओ ने सभी अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ, इस अवसर पर पूर्व एमएलसी जितेन्द्र यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विजय कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट बृजेश कुमार सिंह, सीओ सिटी आलोक मिश्रा, मुख्य चिकित्साधिकारी प्रदीप वार्ष्णेय, जिला विकास अधिकारी रामसागर यादव, परियोजना निदेशक डीआरडीए अनिल कुमार तथा अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply