मुख्यमंत्री के दबाव में कवि कुमार विश्वास से आयोजकों ने किया मना

मुख्यमंत्री के दबाव में कवि कुमार विश्वास से आयोजकों ने किया मना

राजस्थान के शहर डूंगरपुर में आयोजित किया गया कवि सम्मेलन विवादों में पड़ गया है, इस कवि सम्मेलन में कुमार विश्वास को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन अंतिम क्षणों में कुमार विश्वास से आयोजकों ने आने से मना कर दिया, इस पर कुमार विश्वास ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया पर आरोप लगाया है कि उनके दबाव में आयोजकों ने उनसे मना किया है।

उल्लेखनीय है कि डूंगरपुर में 12 अक्टूबर की रात्रि में कवि सम्मेलन आयोजित किया गया है, जिसमें कुमार विश्वास को आमंत्रित किया गया था, उन्होंने वहां जाने की समस्त तैयारियां कर लीं, प्लेन का टिकट भी बुक करा लिया, लेकिन आयोजकों ने अंतिम क्षणों में उनसे मना कर दिया, इस पर कुमार विश्वास का आरोप है कि मुख्यमंत्री ने उनके होर्डिंग्स देखने के बाद आयोजकों पर दबाव बनाया कि उन्हें न बुलाया जाये। आयोजन नगर परिषद द्वारा किया जा रहा है, इसलिए आरोप में दम भी नजर आ रहा है।

यहाँ यह भी बता दें कि कुमार विश्वास चर्चित कवि के साथ आम आदमी पार्टी के नेता भी हैं एवं अरविंद केजरीवाल ने उन्हें राजस्थान का प्रभारी नियुक्त किया है, ऐसे में कुमार विश्वास की कवि सम्मेलन के मंच पर उपस्थिति राजनैतिक हानि-लाभ का कारण तो बन ही सकती थी। आयोजकों ने कुमार विश्वास की जगह आनन-फानन में मध्य प्रदेश सरकार में खादी ग्रामोद्योग संघ के अध्यक्ष कवि सत्यनारायण सत्तन को बुलाया है, इसके अलावा डॉ. सर्वेश अस्थाना लखनऊ, अशोक भाटी उज्जैन, शंभू शिखर नई दिल्ली, राव अजातशत्रु उदयपुर, कानू पंडित नाथद्वारा, मदन मोहन समर भोपाल, मुकेश मोलवा इंदौर, गौरी मिश्रा नैनीताल, श्वेता सिंह बड़ौदा पहले से ही आमंत्रित थे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.