अवैध खनन करने वालों से जब्त कर खुलेआम रेत बेच रहे हैं थानाध्यक्ष

अवैध खनन करने वालों से जब्त कर खुलेआम रेत बेच रहे हैं थानाध्यक्ष

बदायूं जिले की पुलिस ने चौंकाने वाला कारनामा भी कर दिखाया है। पुलिस पर भ्रष्टाचार, लापरवाही और दबंगई के आरोप लगना तो अब आम बात मानी जाती है, इन सब आरोपों को अब कोई गंभीरता से नहीं लेता, लेकिन एक थानाध्यक्ष ने ऐसा कारनामा किया है, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता। थानाध्यक्ष ने थाने को रेत बेचने की दुकान बना दिया, लेकिन जानकारी के बावजूद अफसर कार्रवाई करने को तैयार नहीं हैं।

चौंकाने वाली घटना थाना बिल्सी की है। बताते हैं कि पुलिस ने अवैध खनन करने वाले ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़े थे, उनका रेत थाना परिसर में ही उतरवा दिया गया था। थाना परिसर में एक ट्रक भरने लायक रेत जमा हो गया, तो थानाध्यक्ष ने रेत बेच दिया, जिसे थाना परिसर से ट्रक में दिनदहाड़े और खुलेआम भरवा दिया गया। बिल्सी के जागरूक युवाओं ने थानाध्यक्ष द्वारा रेत बेचने के बाद ट्रक में भरे जाने का वीडियो बना लिया, इस दौरान सरकारी गल्ले से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को भी पकड़ा गया, उसे भी कुछ घंटे बाद छोड़ दिया गया, यह ट्रैक्टर-ट्रॉली भी वीडियो में है।

वीडियो बनाने के बाद बिल्सी के जागरूक युवाओं ने प्रशासनिक अफसरों के वाट्सएप पर वीडियो भेज दिया और पूरी जानकारी देते हुए कार्रवाई कराने की मांग की, लेकिन अफसरों ने कोई कार्रवाई नहीं की एवं एक अफसर ने खुल कर थानाध्यक्ष का बचाव किया। युवाओं ने पूरे घटना क्रम की जाँच कराने एवं दोषी थानाध्यक्ष के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कराने की मांग पुलिस विभाग के शीर्ष अफसरों से की है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.