समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान बदायूं में गोपनीय बैठक करने के चलते चर्चाओं के केंद्र में हैं, इस बीच उनके विरुद्ध दो वर्ष पुराने प्रकरण में मुकदमा दर्ज कराया गया है। आजम खान पर डॉ. भीमराव आंबेडकर के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करने का आरोप है।

आरोप है कि 6 सितंबर 2016 को हज हाउस के उद्घाटन के अवसर पर तत्कालीन कैबिनेट मंत्री आजम खान ने गाजियाबाद में मंच से डॉ. भीमराव आंबेडकर के लिए गलत शब्दों का प्रयोग किया था। आजम खान ने डॉ. आंबेडकर के बारे में कहा था कि इस आदमी के हाथ का इशारा कहता है कि जहां पर खड़े हैं, ये जमीन तो हमारी है, सामने वाला प्लॉट भी मेरा है, जिसका शिकायतकर्ता के पास विडियो भी है। मुकदमा में वादी आंबेडकर महासभा ट्रस्ट के महामंत्री अमर नाथ प्रजापति हैं। मुकदमा हजरतगंज में दर्ज कराया गया है।

अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से आजम खान को लेकर स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। लालजी प्रसाद निर्मल ने कहा कि उस वक्त मंच पर तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मौजूद थे पर, उन्होंने न तो आजम खान की बात का खंडन किया और न ही उन्हें बोलने से रोका, वे सहमत नहीं हैं तो, आजम खान को पार्टी से निकालना चाहिए। निर्मल ने कहा कि इस बयान पर आजम खान को सार्वजनिक रूप से माफी भी मांगनी चाहिए।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.