लोक कल्याण मित्रों को जिले पर 30 और ब्लॉक पर मिलेंगे 25 हजार

लोक कल्याण मित्रों को जिले पर 30 और ब्लॉक पर मिलेंगे 25 हजार

उत्तर प्रदेश के शिक्षित बेरोजगारों को कुछ राहत देने वाली खबर है। सरकार लोक कल्याण मित्रों की नियुक्ति करने जा रही है, इस दिशा में सरकार का एक कदम आगे बढ़ गया है। लोक कल्याण मित्रों की नियुक्ति को लेकर कैबिनेट बैठक में मोहर लगा दी गई है।

बताया जा रहा है कि सरकारी योजनाओं की मॉनिटरिंग के लिए जिला मुख्यालय और प्रत्येक विकास खंड मुख्यालय पर लोक कल्याण मित्रों की नियुक्ति की जायेगी। लोक कल्याण मित्र सरकारी योजनाओं का आम जनता के बीच प्रचार-प्रसार करेंगे, साथ ही आम जनता की राय उच्च स्तर तक पहुंचायेंगे। जिला मुख्यालयों पर तैनात होने वाले लोक कल्याण मित्रों को 30 हजार रुपये प्रति माह और विकास खंड मुख्यालयों पर तैनात होने वाले लोक कल्याण मित्रों को 25 हजार रुपये प्रति माह मिलेंगे।

मंगलवार को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की अध्यक्षता में लखनऊ के लोक भवन में कैबिनेट बैठक आयोजित की गई, जिसमें तमाम अहम निर्णयों के साथ लोक कल्याण मित्रों की नियुक्ति करने को लेकर संस्तुति कर दी गई। माना जा रहा है कि सितंबर माह में लोक कल्याण मित्रों की नियुक्ति की प्रक्रिया जमीन पर आ जायेगी।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.