कर्नाटक में आ सकता है राजनैतिक भूचाल, नजर जमाये है भाजपा

कर्नाटक में आ सकता है राजनैतिक भूचाल, नजर जमाये है भाजपा

कर्नाटक में कांग्रेस औए जेडीएस किसी तरह सरकार बनाने में तो सफल हो गये लेकिन, सरकार बनाये रखना मुश्किल होता जा रहा है। मुख्यमंत्री एचडी कुमास्वामी के असहज करने वाले बयान आते रहते हैं लेकिन, कैबिनेट विस्तार के बाद कांग्रेस-जेडीएस सरकार पर संकट बढ़ गया है। कैबिनेट में स्थान न मिलने से कांग्रेस के कई नेता आक्रोशित बताये जा रहे हैं। कांग्रेस के रमेश जारकिहोली और निर्दलीय विधायक आर. शंकर को कैबिनेट से बाहर कर दिया गया है, वहीं 8 नए मंत्री बनाये गये हैं, जिससे हालात बदलते जा रहे हैं।

कैबिनेट से निकाले गये रमेश जारकिहोली ने पार्टी छोड़ने की धमकी दे दी है, एक ऑडियो भी सामने आया है, जिसमें एक निजी चैनल से रमेश जारकिहोली कह रहे हैं कि वह इस्तीफा देंगे, साथ ही उन्होंने कहा कि वह अभी कांग्रेस छोड़ने वाले दूसरे विधायकों के नाम का खुलासा नहीं करेंगे, वहीं कद्दावर नेता रामलिंगा रेड्डी के साथ अन्य कई नेता मंत्री न बनने से आक्रोशित बताये जा रहे हैं, जिनमें से कुछेक नेता गुस्सा जता भी चुके हैं। सात बार से विधायक रामालिंगा रेड्डी का कहना है कि पार्टी में कुछ ऐसे लोग हैं, जो नहीं चाहते कि वह सरकार में मंत्री बनें।

बता दें कि रामालिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी भी जयनगर क्षेत्र से विधायक हैं, वे भी नाराजगी जाहिर कर चुकी हैं। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि 7 बार के विधायक और 4 बार मंत्री रह चुके उनके पिता कैबिनेट में जगह पाने के हकदार थे, बेंगलुरू में 15 कांग्रेस विधायक तो उनके पिता की वजह से ही बने हैं। हालातों पर भाजपा पैनी नजर रखे हुए हैं। सूत्रों का कहना है कि भाजपा ने पूरी तैयारी कर रखी है। कर्नाटक में कभी भी राजनैतिक भूचाल आ सकता है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.