गैस कनेक्शन और सिलेंडर-चूल्हा पाकर झूम उठीं महिलायें

गैस कनेक्शन और सिलेंडर-चूल्हा पाकर झूम उठीं महिलायें

बदायूं में ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना उज्जवला दिवस पर 600 लाभार्थियों को निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए गए। जिले भर के विभिन्न स्थानों पर 2400 लाभार्थियों को इस योजना का लाभ दिया गया।

शुक्रवार को गांधी ग्राउंड में समारोह आयोजित किया गया, जिसके मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष वीएल वर्मा रहे, साथ ही जिला अध्यक्ष हरीश कुमार शाक्य, विधायक सदर महेश चंद्र गुप्ता एवं जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर उज्ज्वला दिवस का शुभारंभ किया।

मुख्य अतिथि ने कहा कि सभी लाभार्थियों को गैस कनेक्शन, चूल्हा, रेगूलेटर पाइप निःशुल्क दिए जा रहे है। उन्होंने कहा कि कोई भी लाभार्थी योजना से वंचित नहीं रहेगा। पहली बार घर में गैस कनेक्शन आने से बहुत खुशी होती है। सरकार सभी योजनओं का लाभ गरीब परिवारों के सीधे बैंक खाते में देती है। उन्होंने कहा कि सरकार गरीब कल्याण वर्ष मना रही है, सभी पात्रों को लाभ अवश्य मिलेगा। किसी भी व्याक्ति को लाभ पाने में कठिनाई नहीं होगी।

जिलाध्यक्ष हरीश कुमार शाक्य ने कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास की नीति पर चलकर सभी वर्गों के लोगों का विकास कर रही हैं। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी सारी योजनाओं का लाभ गरीबों तक भली-भांति पहुंचा रहे हैं। हिन्दुस्तान में सभी वर्गों को उज्जवला गैस कनेक्शन देकर ऐतिहासिक कार्य किया जा रहा है।

सदर विधायक महेश चन्द्र गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब लोगों के बारे मे हमेशा चिंता करते रहते हैं कि उनका विकास कैसे किया जाए। सरकार चाहती है कि गरीब माता-बहनों की आंखों में मिट्टी के चूल्हे का धूआं न लगे।

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि सरकार बिना भेदभाव के सबका विकास कर रही है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के पात्र 567 लाभार्थियों को आवास दिए जायेंगे।

जिला पूर्ति अधिकारी रामेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि इसके अतिरिक्त पात्र लाभार्थी नजदीकी गैस एजेंसी के सेल्स आॅफिसर से सम्पर्क कर इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकता है। सुनवाई न होने की स्थिति में नोडल अधिकारी पंकज सिंह के नम्बर- 9540361081 पर भी सम्पर्क स्थापित किया जा सकता है, इस अवसर पर अशोक भारती, अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार श्रीवास्तव एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेमचंद्र यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.