सर्राफा बाजार के संदिग्ध प्रतिष्ठानों पर आय कर विभाग की टीम का छापा

सर्राफा बाजार के संदिग्ध प्रतिष्ठानों पर आय कर विभाग की टीम का छापा

बदायूं जिले में भी हर श्रेणी के लोग रहते हैं। एक ओर हालातों से चोर, बदमाश और डकैत बन जाते हैं लोग, वहीं धनाढ्य वर्ग में भी चोर मानसिकता के लोगों की कमी नहीं है। टैक्स चोरी को लेकर कई धनाढ्यों के संदिग्ध प्रतिष्ठानों पर आय कर विभाग की टीम ने छापा मारा है, जिससे हड़कंप मचा हुआ है।

कस्बा उझानी बदायूं का नोयडा माना जाता है, यहाँ हर क्षेत्र से जुड़े हाई-प्रोफाइल लोग रहते हैं। रामप्रसाद गोयल बड़े व्यापारी हैं, सर्राफा व्यवसाय के साथ कोल्ड स्टोर भी है, यहाँ आय कर विभाग की जंबो टीम ने छापा मारा है। 30-35 गाड़ियों में भर कर पहुंचे तमाम अफसरों ने फर्मों पर छापा मार कार्रवाई शुरू की तो, हड़कंप मच गया। आय कर विभाग की टीम जांच में जुटी हुई है। संबंधित परिवार के होश उड़े नजर आ रहे हैं।

छापामार कार्रवाई क्यों की गई और उसका परिणाम क्या है, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। टीम जाँच में जुटी हुई है, जिससे टीम भी कुछ कहने की अवस्था में नहीं है। जाँच पूरी होने के बाद सही स्थिति पता चल सकेगी लेकिन, इन फर्मों का लेन-देन संदिग्ध माना जा रहा है, जिस पर आय कर विभाग पैनी नजर रखे हुए था। आय कर विभाग की कार्रवाई के चलते अन्य तमाम व्यापरियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर रखे हैं।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply