पटाखे की दुकान में धमाका, आठ की मौत, करवाचौथ पर उजड़ा सुहाग

पटाखे की दुकान में धमाका, आठ की मौत, करवाचौथ पर उजड़ा सुहाग

बदायूं में दीपोत्सव से पहले दुःखद घटना घटित हुई है। पुलिस व प्रशासन की लापरवाही से पटाखों का जखीरा इकट्ठा कर लिया गया, जिसमें किसी तरह आग लग गई। आग लगने से कई लोग चपेट में आ गये। आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई एवं कई लोग घायल बताये जा रहे हैं। पुलिस-प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच गये हैं और राहत व बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के गाँव रसूलपुर में पटाखे की दुकान में किसी तरह आग लग गई, जिससे दुकान पर खड़े एवं आस-पास खड़े लोग चपेट में आ गये। आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई एवं कई लोग घायल हो गये। सूचना पहुंचते ही पुलिस व प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह एवं अपर पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गये। एंबुलेंस और फायर बिग्रेड बुला ली गई, सभी राहत व बचाव कार्य में जुट गये। घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया गया। थोड़ी देर बाद पहुंचे एसएसपी अशोक कुमार ने सात लोगों की मौत होने की पुष्टि की एवं तीन लोग घायल बताये, उन्होंने कहा कि दुकानदार के पास लाइसेंस था।

दुकान में आग किस तरह लगी, यह अभी पता नहीं पा रहा है लेकिन, प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि धमाका बम की तरह हुआ और दुकान के साथ लोगों के परखच्चे उड़ गये। इधर-उधर फैले अंग जमा किये गये हैं, मांस के चीथड़े झाड़ू से ही इकट्ठे किये जा सकते हैं। गाँव व क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। करवाचौथ की पूर्व संध्या पर विधवा होने वाली महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल है। बरेली से मंडलायुक्त और आईजी रेंज मौके पर जाने के लिए रवाना हो गये हैं। यह भी बता दें कि संबंधित दुकान में पटाखे बनाये भी जाते थे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.