डॉ. सोनरूपा अंतर्राष्ट्रीय हिंदी समिति द्वारा अमेरिका में आमंत्रित

डॉ. सोनरूपा अंतर्राष्ट्रीय हिंदी समिति द्वारा अमेरिका में आमंत्रित

बदायूं की भूमि साहित्य की दृष्टि से बेहद उपजाऊ मानी जाती है, इसीलिए यहाँ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त करने वाला साहित्यकार बना रहता है। हाल-फिलहाल डॉ. सोनरूपा जिले को गौरवान्वित कर रही हैं। सोनरूपा को अमेरिका में अंतर्राष्ट्रीय हिंदी समिति द्वारा आयोजित काव्य सम्मेलन एवं सम्मान समारोह में आमंत्रित किया गया है।

डॉ. सोनरूपा 45 दिन की अमेरिकी यात्रा के दौरान अमेरिका के विभिन्न प्रांतों में स्थित 25 शहरों में आयोजित होने वाले कवि सम्मेलनों में कविता पाठ करेंगी। पहला कवि सम्मेलन 20 अप्रैल को डैलस में आयोजित किया जायेगा एवं अंतिम कवि सम्मेलन 28 मई को न्यूयॉर्क में आयोजित होगा।

डॉ. सोनरूपा 1982 से गजलों और गीतों के माध्यम से सामाजिक सरोकारों, सम्वेदनाओं, भारतीय मूल्यों से सुसज्जित भाव पूर्ण, अनुकरणीय एवं सकारात्मक सन्देश के साथ प्रेम के विशुद्ध स्वरूप का सुंदर प्रस्तुतिकरण करती रही हैं, इसीलिए उन्हें अमेरिकी हिंदी समिति ने प्राथमिकता दी है, उनके साथ लखनऊ के वरिष्ठ हास्य-व्यंग्य कवि एवं साहित्यिक पत्रिका साहित्य गन्धा के संपादक डॉ. सर्वेश अस्थाना एवं मुम्बई से गौरव शर्मा भी आमंत्रित किये गये हैं, उन्हें भी वहां सम्मानित किया जायेगा।

डॉ. सोनरूपा की उपलब्धि पर डॉ. उर्मिलेश जनचेतना समिति, सामाजिक संस्था पंख, साहित्यिक संस्था सृजन एवं बदायूं क्लब महिला बिंग सहित अन्य तमाम साहित्य प्रेमियों और शहरवासियों ने हर्ष व्यक्त किया है। बता दें कि डॉ. सोनरूपा विख्यात कवि डॉ. उर्मिलेश की बेटी हैं, जो पिता के नाम को और ऊंचे शिखर पर स्थापित करने की दिशा में बढ़ती नजर आ रही हैं।

गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.