बदायूं से प्रीती साहू को उतारेगी बसपा, कांग्रेस ने मुस्लिमों पर लगाया दांव

बदायूं से प्रीती साहू को उतारेगी बसपा, कांग्रेस ने मुस्लिमों पर लगाया दांव

बदायूं जिले में स्थानीय नगर निकाय के चुनाव में समाजवादी पार्टी ने सबसे पहले अपने प्रत्याशियों की घोषणा की थी, जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशी उतारे, अब बहुजन समाज पार्टी और कॉंग्रेस ने भी अपने प्रत्याशियों की घोषणा शुरू कर दी है। भारतीय जनता पार्टी के लिए बुरी खबर है, क्योंकि बहुजन समाज पार्टी ने प्रीती साहू को बदायूं से अपना प्रत्याशी बनाया है।

बहुजन समाज पार्टी से जुड़े सूत्रों के अनुसार विजय साहू और उनकी पत्नी प्रीती साहू को देर शाम बसपा की सदस्यता ग्रहण करा दी गई है। सूत्रों का कहना है कि बदायूं नगर पालिका परिषद में पालिकाध्यक्ष पद की बसपा की प्रत्याशी प्रीती साहू ही होंगी, जिसका दुष्परिणाम भाजपा को ही झेलना पड़ेगा, क्योंकि साहू समाज को टिकट की चर्चाओं तक से बाहर कर दिया गया था, जबकि साहू समाज का पालिकाध्यक्ष रहा है। बसपा ने नगर पालिका परिषद बिल्सी से विनय कुमार “बिन्नी”, वजीरगंज से नबी हसन, बिसौली से इजहार, कछला से चन्दन कश्यप, अलापुर से पूर्व बसपा प्रत्याशी रिजवान की माँ नाज बी. और उसावां से मनोज गुप्ता को प्रत्याशी तय कर लिया है। शेष प्रत्याशियों का चयन देर रात तक कर लिया जायेगा।

कांग्रेस ने दातागंज से राकेश वर्मा को मैदान में उतारा है, यहाँ भाजपा ने भी वर्मा को टिकट दिया है, जिससे भाजपा को नुकसान हो सकता है। उझानी से मो. जाकिर, सहसवान से मरियम, बिसौली से सिराजुद्दीन, बिल्सी से संजीव कुमार, ककराला से अतीक अहमद, सखानूं से शाहिद समी, उसहैत से नाजिया बेगम, अलापुर से शाहजहां बेगम, वजीरगंज से तमीजन बेगम, रुदायन से देवेंद्र गुप्ता, इस्लामनगर से केशव जहां, सैदपुर से कमर फातिमा और कछला से नरेश यादव को टिकट दिया है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.