ब्लूमिंगडेल के छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिताओं के माध्यम से मचा दी धूम

ब्लूमिंगडेल के छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिताओं के माध्यम से मचा दी धूम

बदायूं के ब्लूमिंगडेल स्कूल परिसर में चल रहे तीन दिवसीय अन्तर्सदनीय प्रतियोगिताओं की श्रृंखला में अंतिम दिन छात्र-छात्राओं ने धूम मचा दी। कक्षा 3 से 8 तक के छात्र-छात्राओं ने टेलेन्ट हंट, न्यूज रीडिंग और स्लोगन राइटिंग सहित अन्य तमाम प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

कक्षा 9 व 11 के छात्र-छात्राओं के लिए स्पेल-ओ-फन, शतरंज, वाद-विवाद एवं रोल प्ले प्रतियोगितायें आयोजित की गईं। प्रतियोगिताओं में प्रतियोगी छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए अपनी-अपनी योग्यता का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। बच्चों ने वाद-विवाद एवं स्पेल-ओ-फन में अपनी तर्क, क्षमता व बुद्धिमत्ता का परिचय दिया, वहीं शतरंज में भी अपनी श्रेष्ठता का प्रदर्शन किया। प्रतियोगियों ने रोल प्लेज में अपने-अपने पसंदीदा आदर्श को जीवंत करने का मनमोहक प्रयास किया एवं न्यूज रीडिंग में भी अपनी उच्चारण क्षमता को प्रदर्शित किया।

इस मौके पर प्रधानाचार्य एनसी पाठक ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्कूल ही वह स्थान है, जहाँ पर बच्चों का सर्वांगीण विकास संभव है एवं वह अपनी योग्यतानुसार प्रतिभा को प्रदर्शित कर सकता है। स्कूल निदेशक ज्योति मेंहदीरत्ता, अध्यक्षा पम्मी मेंहदीरत्ता, मैनेजिंग हेड ईशान मेंहदीरत्ता, अनीता धमीजा, एवं श्वेता मेंहदीरत्ता ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया एवं यूं ही आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित किया।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply