ब्लूमिंगडेल और ब्लूम्स के बच्चों ने समझाया “अर्थ डे” का महत्व

ब्लूमिंगडेल और ब्लूम्स के बच्चों ने समझाया “अर्थ डे” का महत्व

बदायूं में स्थित ब्लूमिंगडेल स्कूल की शाखा ब्लूम्स में 21 अप्रैल को ‘अर्थ डे’ का आयोजन किया गया। “अर्थ डे” के अवसर पर नन्हें-मुन्नेे बच्चों ने अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों से सबको चौंका दिया। छोटे-छोटे बच्चों ने “अर्थ डे”का महत्व बड़ी ही सरलता से समझाया।

“अर्थ डे” के अंतर्गत ब्लूमिंगडेल व ब्लूम्स के विद्यार्थियों ने कला व क्राफ्ट की विभिन्न कला कृतियाँ बना कर महत्व को दर्शाया। बच्चों ने नृत्य व गीत प्रस्तुत कर धरती व पर्यावरण को बचाने का संकल्प लिया। धरती पर फैल रहे जानलेवा प्रदूषण के बारे में भी बच्चों ने ज्ञानवर्धक जानकारियाँ दीं। जल प्रदूषण, वायु प्रदूषण, ध्वनि प्रदूषण व मृदा प्रदूषण की रोकथाम हेतु भी बच्चों द्वारा जानकारी प्रदान की गई।

इस दौरान बच्चों को वायु प्रदूषण और जल प्रदूषण से निवारण के तरीकों को समझाया गया, इस अवसर पर विद्यालय निदेशक ज्योति मेंहदीरत्ता, अध्यक्षा पम्मी मेंहदीरत्ता, मैनेजिंग हेड ईशान मेंहदीरत्ता, श्वेता मेंहदीरत्ता, प्रबंधिका अनीता धमीजा के साथ विद्यालय के शिक्षक और शिक्षकायें भी उपस्थित रहे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.