अनुशासनहीनता के चलते सपा की जिला व महानगर कार्यकारिणी भंग

अनुशासनहीनता के चलते सपा की जिला व महानगर कार्यकारिणी भंग

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बरेली के जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव द्वारा की जा रही बयानबाजी को अनुशासनहीनता माना है। अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने बरेली की जिला कार्यकारिणी और कुछ देर बाद महानगर कार्यकारिणी को भी भंग कर दिया।

उल्लेखनीय है कि बरेली जिले के समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष वीरपाल सिंह यादव समाजवादी सेकुलर मोर्चा में शामिल हो गये हैं, जिसके बाद समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव ने वीरपाल सिंह यादव और समाजवादी सेकुलर मोर्चा को लेकर बयानबाजी की थी। बात लखनऊ तक पहुंची तो, उन्हें बयान न देने को कह दिया गया, इसके बावजूद शुभलेश यादव ने बयान दिया, जिसे अखिलेश यादव ने अनुशासनहीनता माना है, उनके निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने बरेली की जिला कार्यकारिणी को भंग कर दिया, इसके कुछ देर बाद महानगर कार्यकारिणी को भी भंग कर दिया गया। नये जिलाध्यक्ष व महानगर की घोषणा अभी नहीं की गई है।

बताया जा रहा है कि शीर्ष नेतृत्व ने समाजवादी सेकुलर मोर्चा के संबंध में बात करने से मना कर दिया है। बयानबाजी करने से समाजवादी सेकुलर मोर्चा का प्रचार होगा, जिससे वह प्रतिद्वंदी बन जायेगा। अखिलेश यादव चाहते हैं कि समाजवादी सेकुलर मोर्चा को बिल्कुल भी गंभीरता से न लिया जाये, ऐसे हाव-भाव रखे जायें कि उसके बनने से समाजवादी पार्टी पर कोई असर नहीं है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply