बैल-कोल्हू तेल वालों के 27 ठिकानों पर पांच सौ सदस्यीय टीम का छापा

बैल-कोल्हू तेल वालों के 27 ठिकानों पर पांच सौ सदस्यीय टीम का छापा

बरेली में आय कर विभाग की उच्च स्तरीय टीम ने बड़ी कार्रवाई की है, जिससे टैक्स चोरों में हड़कंप मचा हुआ है। आय विभाग की उच्च स्तरीय टीम ने बैल कोल्हू वालों के 27 ठिकानों पर छापा मारा है। टीम ने घर, गोदाम और कार्यालय खंगाल कर रिकॉर्ड और साक्ष्य जमा कर लिए हैं।

दिल्ली, मुरादाबाद और देहरादून के पांच सौ सदस्यों की उच्च स्तरीय टीम ने आय कर विभाग के उप-निदेशक (इन्वेस्टिगेशन) के नेतृत्व में सुबह करीब पांच बजे बैल कोल्हू वालों के यहाँ छापा मारा। घर, गोदाम व कार्यालयों सहित 27 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा गया। टीम ने कंप्यूटर व लैपटॉप कब्जे में ले लिए, साथ ही मौके पर मिला रिकॉर्ड भी जब्त कर लिया है। टीम ने सभी के मोबाईल स्विच ऑफ करा दिए एवं सूचना के बाद मिलने आये लोगों को भी वापस लौटा दिया।

बता दें कि घनश्याम खंडेलवाल और दिलीप खंडेलवाल तेल के बड़े कारोबारी हैं। बैल कोल्हू नाम का का तेल काफी चर्चित है, इन पर आय कर विभाग की टीम नजर रखे हुए थी, इनके लेन-देन संदिग्ध पाए जाने के बाद टीम ने सुबह बड़ी कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस और पीएसी तैनात रही। टीम के निशाने पर तेल कारोबारी बंधुओं के सीए भी हैं, उनके भी कंप्यूटर और लैपटॉप जब्त कर लिए गये हैं।

आय कर विभाग की टीम ने श्यामगंज, परसाखेड़ा, नकुलागंज, मारवाड़ीगंज, राजेंद्रनगर के अलावा अन्य तमाम स्थानों पर एक साथ कार्रवाई की, जिससे छापे की खबर तेजी से शहर में फैल गई। कुछेक व्यापारियों ने विरोध करने का भी प्रयास किया लेकिन, पुलिस और पीएसी ने किसी को टीम के आस-पास फटकने तक न दिया।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply