दिल्ली में जंतर-मंतर से बरेली पुलिस के विरुद्ध निकाला कैंडल मार्च

दिल्ली में जंतर-मंतर से बरेली पुलिस के विरुद्ध निकाला कैंडल मार्च

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में भोजीपुरा के निकट स्थित श्रीराम मूर्ति स्मारक मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में एमबीबीएस की छात्रा अनन्या दीक्षित ने 6 सितंबर 2017 को पंखे में दुपट्टे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। अनन्या दीक्षित को न्याय दिलाने के लिए दिल्ली के जंतर मंतर से कैंडल मार्च का आयोजन किया गया। प्रकरण में कार्रवाई न होने से परिजन आहत हैं।

पढ़ें: एसआरएमएस में एक और आत्महत्या, बेड पर टिके थे पैर

नोएडा में सेक्टर- 62 के गेल अपार्टमेंट में रहने वाले इंजीनियर अनादि दीक्षित की बेटी अनन्या दीक्षित अकेली संतान थी, उसने 6 सितंबर 2017 को बरेली जिले के विवादित मेडिकल कॉलेज श्रीराम मूर्ति मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में जान दे दी थी। पुलिस ने आत्महत्या मानते हुए शव का पोस्टमॉर्टम कराया था, जबकि अनन्या के पिता अनादि दीक्षित ने रैगिंग और अनन्या को कॉलेज प्रशासन द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए थाना भोजीपुरा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पीड़ित पिता अनादि ने पुलिस पर निष्पक्ष जांच न करने और कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाते हुए मानवाधिकार आयोग, बाल संरक्षण आयोग और मुख्यमंत्री को शिकायत भेजी थी, इसके बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है, जिसको लेकर आज जंतर-मंतर से कैंडल मार्च का आयोजन किया गया, यह भी बता दें कि अनादि रिलायंस इंडस्ट्री में इंजीनियर हैं, वहीं मां प्राथमिक विद्यालय में अध्यापक हैं। बताया जा रहा है कि उक्त मेडिकल कॉलेज में अब तक 9 छात्र-छात्रायें जान दे चुके हैं।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.