दो वर्ष के बच्चे ने आईफोन किया लॉक, अब 47 साल बाद खुलेगा

दो वर्ष के बच्चे ने आईफोन किया लॉक, अब 47 साल बाद खुलेगा

दुनिया भर के करोड़ों लोगों की आईफोन पहली पसंद बना हुआ है। कई लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी न होने के बावजूद क्रेज के चलते कीमती आईफोन खरीद लेते हैं, ऐसे में किसी का मोबाइल लॉक हो जाये और वो भी 47 साल के लिए तो, उसे कैसा लगेगा, यह समझा जा सकता है।

घटना चीन में स्थित शंघाई की है, यहाँ एक दो साल के बच्चे ने आईफोन को लॉक कर दिया, जो अब 47 साल बाद ही खुल सकेगा। गलत पासवर्ड डालने के कारण आईफोन 25 मिलियन मिनट, अर्थात लगभग 47 साल के लिए लॉक हो गया है। बताते हैं कि लू नाम की महिला आईफोन पर वीडियो प्ले कर दो वर्ष के बच्चे को दे गई थी और कुछ देर के लिए बाहर गई थी, वह लौट कर आई और उसने फोन देखा तो, बच्चे ने आईफोन 25 मिलियन मिनट के लिए लॉक कर दिया था।

बच्चों के हाथ में मोबाइल हो तो, बच्चे अधिकांशतः मोबाइल में कुछ न कुछ कर ही देते हैं। कई सारी एप खोल देना एवं पासवर्ड लॉक कर देना आम घटना है। आईफोन को 47 वर्षों के लिए लॉक कर देने का अनूठा मामला है, जिसको लेकर हर कोई स्तब्ध नजर आ रहा है। एप्पल स्टोर के टेक्निशियन का कहना है कि फोन को फॉर्मेट कर खोला जा सकता है लेकिन, ऐसे में फोन का डाटा चला जायेगा, डाटा बचाना है तो, 47 वर्ष का इंतजार करना पड़ेगा। बता दें कि छः बार गलत पासवर्ड डालने पर आईओएस डिवाइस लॉक हो जाती है, इससे पहले एक मोबाइल 80 साल के लिए लॉक हो गया था।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published.