बीमार बुजुर्ग रिटायर कर्मी को रिश्वत न देने पर ईओ ने फंसाया

बीमार बुजुर्ग रिटायर कर्मी को रिश्वत न देने पर ईओ ने फंसाया

बदायूं जिले में अफसरशाही, बाबूगीरी और भ्रष्टाचार निरंतर बढ़ रहा है। भ्रष्ट ईओ ने 69 वर्षीय बुजुर्ग और बीमार रिटायर कर्मचारी पर ऐसा आरोप लगाया है, जिससे हर कोई स्तब्ध है। उच्च स्तरीय अफसरों को अवगत कराने की जगह दबंग ईओ ने बुजुर्ग के विरुद्ध थाने में लिखित तहरीर भी दे दी। किसी अफसर का आदेश न होने के बावजूद पुलिस ने भी तत्काल प्राथमिकी दर्ज कर ली।

बिल्सी नगर पालिका परिषद में ऋषिपाल सिंह टैक्स अमीन के पद पर कार्यरत थे, वे रिटायर हो चुके हैं, उनकी पेंशन पत्रावली बरेली स्थित एडी लेखा परीक्षक कार्यालय से संस्तुति सहित 3 अगस्त 2017 को बिल्सी कार्यालय में आ चुकी है, लेकिन उनकी पत्रावली पर अग्रिम कार्रवाई नहीं की जा रही है, यही देखने वे निरंतर पालिका कार्यालय जाते रहते हैं। ऋषिपाल पाल सिंह का कहना है कि दबंग ईओ नवनीत कुमार ने उनसे 50 हजार रूपये मांगे थे, साथ ही कहा कि जो करना है, वह कर ले, पर रूपये दिए बिना संस्तुति नहीं करूंगा और राजनैतिक दबाव डलवाएगा, तो मुकदमा दर्ज करा कर जेल भिजवा दूंगा, यह कह कर नवनीत कार्यालय से चले गये और फिर थाने में तहरीर दे दी कि ऋषिपाल सिंह पूरे परिवार को उड़ा देने की धमकी दे रहे हैं।

नवनीत कुमार का आरोप प्रथम दृष्टया फर्जी ही साबित हो रहा है, क्योंकि 69 वर्ष का बीमार बुजुर्ग ठीक से चल नहीं सकता, वह उनका परिवार कैसे उड़ा सकता है, इसके अलावा नवनीत कुमार को सीधे थाने में तहरीर देने का अधिकार नहीं हैं, उन्हें पहले सक्षम अधिकारी से अनुमति लेना चाहिए थी, पर ऋषिपाल पर दबाव बनाने की जल्दी में वे नियम भूल गये। पुलिस ने भी सक्षम अधिकारी के आदेश के बिना तत्काल बुजुर्ग और बीमार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली।

उक्त नवनीत कुमार के बारे में बताया जाता है कि वे जिला मुख्यालय पर निवास करते हैं, जबकि बिसौली में रहने का एचआरए वसूलते हैं, उन पर बिल्सी का अतिरिक्त कार्यभार है, पर दोनों ही जगह नियमित नहीं बैठते, जिससे आम जनता परेशान रहती है, इससे विकास कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं।

उधर भाजपा के विरोधियों द्वारा यह अफवाह फैलाई जाती है कि ठाकुर दबंगई दिखा रहे हैं। उक्त घटना से स्पष्ट है कि इस सरकार में उल्टा ठाकुरों का ही शोषण हो रहा है। एक भ्रष्ट कर्मी बीमार और बुजुर्ग को पेंशन नहीं मिलने दे रहा, साथ ही उल्टी प्राथमिकी भी दर्ज करा दी।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply