अखिलेश ने सपा जिलाध्यक्ष पर नहीं की कार्रवाई, पदाधिकारियों को चेताया

अखिलेश ने सपा जिलाध्यक्ष पर नहीं की कार्रवाई, पदाधिकारियों को चेताया

संभल जिले के समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष फिरोज खान के निंदनीय बयान को राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गलत फहमी करार दिया है। हालाँकि सख्त चेतावनी देते हुए बयान में कहा गया है कि समाजवादी पार्टी नर-नारी की समानता की पक्षधर है, इसलिए पदाधिकारी और कार्यकर्ता महिलाओं पर अशोभनीय टिप्पणी नहीं करेंगे।

उल्लेखनीय है कि जिला संभल के समाजवादी पार्टी के बढ़बोले जिलाध्यक्ष फिरोज खान ने रामपुर से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी व पूर्व सांसद जयप्रदा के बारे में निंदनीय टिप्पणी की थी। फिरोज खान ने कहा था कि रामपुर के लोगों की रातें अब रंगीन हो जायेंगी, इसी तरह अन्य कई बातें कहीं, जो आपत्तिजनक हैं। फिरोज खान की खबर वीडियो सहित गौतम संदेश ने प्रकाशित की तो, हंगामा मच गया। खबर पर संज्ञान लेते हुए अखिलेश यादव के निर्देश पर मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बयान जारी किया है।

कहा गया है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सदैव महिलाओं के सम्मान को प्राथमिकता दी है और हमेशा से ही समाजवादी पार्टी नर-नारी की समानता की पक्षधर रही है। इधर समाजवादी पार्टी के संज्ञान में आया है कि संभल के समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष ने कुछ ऐसा कहा है कि जिससे कुछ गलत फहमी की स्थिति उत्पन्न हुई है।

पढ़ें: गुंडी कहने पर विवाद के बीच सपा जिलाध्यक्ष ने भी दिया विवादित बयान

बयान में कहा गया है कि अखिलेश यादव ने सख्त निर्देश दिया है कि समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी तथा कोई भी कार्यकर्ता महिलाओं के प्रति किसी भी प्रकार की अशोभनीय टिप्पणी नहीं करेंगे। समाजवादी पार्टी हमेशा महिलाओं के प्रति सम्मानजनक व्यवहार एवं शिष्टाचार के लिए प्रतिबद्ध है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply